Advertisement
Advertisement

पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर ने सैफ चैंपियनशिप की जीत पर भारतीय फुटबॉल टीम को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को रिकॉर्ड नौवां सैफ चैंपियनशिप खिताब जीतने के लिए बुधवार को बधाई दी। ब्लू टाइगर्स ने मंगलवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 06, 2023 • 08:05 AM
पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर ने सैफ चैंपियनशिप की जीत पर भारतीय फुटबॉल टीम को बधाई दी
पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर ने सैफ चैंपियनशिप की जीत पर भारतीय फुटबॉल टीम को बधाई दी (Image Source: IANS)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को रिकॉर्ड नौवां सैफ चैंपियनशिप खिताब जीतने के लिए बुधवार को बधाई दी।

ब्लू टाइगर्स ने मंगलवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में फाइनल में कुवैत को सडन डैथ पेनल्टी के जरिए 5-4 से हराकर खिताब की रक्षा की। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू उस रात के हीरो रहे, क्योंकि उन्होंने फाइनल में कुवैत के कप्तान हैजा की आखिरी पेनल्टी बचाकर भारत की जीत सुनिश्चित की।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक प्रेरणादायक पोस्ट के साथ भारतीय फुटबॉल टीम को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, "भारत एक बार फिर चैंपियन बना! #SAFFChampionship2023 में ब्लू टाइगर्स ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया! हमारे खिलाड़ियों को बधाई। इन एथलीटों के दृढ़ संकल्प और दृढ़ता से संचालित भारतीय टीम की उल्लेखनीय यात्रा आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करती रहेगी।"

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विजयी भारतीय टीम को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा, "हमने इसे फिर से किया है! फाइनल में कुवैत के साथ इतने रोमांचक मुकाबले में धैर्य बनाए रखने और शानदार प्रदर्शन करके जीत हासिल करने के लिए #ब्लूटाइगर्स को बधाई।" रिकॉर्ड 9वीं बार #SAFFChampionship। भारत आपकी जीत से रोमांचित है, चमकते रहो!"

गृह मंत्री अमित शाह ने भी टीम इंडिया की प्रशंसा की और कहा कि उनका दृढ़ संकल्प आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को आकार देगा।

उन्होंने ट्वीट किया, "रिकॉर्ड 9वीं बार #SAFFChampionship जीतकर हमारे गौरव की चिंगारी को प्रज्ज्वलित करने के लिए भारतीय फुटबॉल टीम 'ब्लू टाइगर्स' को बधाई। आपकी अदम्य भावना पीढ़ियों के पथ को परिभाषित करेगी।"

एआईएफएफ प्रमुख कल्याण चौबे ने कहा, "यादगार के लिए किसी शानदार रात से कम नहीं। बधाई हो भारत। आप पर बहुत गर्व है @chetri_sunil11 @stimacigor और पूरी टीम। #भारतीयफुटबॉल का उदय वास्तव में उल्लेखनीय रहा है। हम बहादुर हैं, हम #हैं" ब्लूटाइगर्स।"

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी बधाई पोस्ट की और एक बार फिर देश को गौरवान्वित करने के लिए भारतीय टीम की सराहना की।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "एसएएफएफ चैंपियनशिप में देश को एक बार फिर गौरवान्वित करने के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को बधाई। इस जीत से भारत की फुटबॉल संस्कृति को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।"

Also Read: Live Scorecard

इस जीत के साथ, इगोर स्टिमैक लगातार सैफ चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाले पहले विदेशी मुख्य कोच बन गए। यह भी पहली बार था कि लेबनान के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के बाद, भारत ने लगातार दो मैचों में दो पश्चिम एशियाई देशों को हराया, वह भी पेनल्टी पर।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement