Advertisement
Advertisement

अलेक्जेंडर वुकिक, नाओमी ओसाका और चार अन्य को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के लिए वाइल्डकार्ड

Aleksandar Vukic: ब्रिस्बेन, 27 दिसंबर (आईएएनएस) अलेक्जेंडर वुकिक, रिंकी हिजिकाटा, नाओमी ओसाका, किम्बर्ली बिरेल, अरीना रोडियोनोवा और डारिया सैविले को बुधवार को यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 के लिए वाइल्डकार्ड नामित किया गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 27, 2023 • 18:36 PM
Aleksandar Vukic, Naomi Osaka and four others named wildcards for Brisbane International
Aleksandar Vukic, Naomi Osaka and four others named wildcards for Brisbane International (Image Source: IANS)
Aleksandar Vukic:

ब्रिस्बेन, 27 दिसंबर (आईएएनएस) अलेक्जेंडर वुकिक, रिंकी हिजिकाटा, नाओमी ओसाका, किम्बर्ली बिरेल, अरीना रोडियोनोवा और डारिया सैविले को बुधवार को यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 के लिए वाइल्डकार्ड नामित किया गया है।

पुरुष और महिला दोनों एकल ड्रा के लिए वाइल्डकार्ड प्रविष्टियों की हालिया घोषणा ने पहले से ही सितारों से भरे टूर्नामेंट में उत्साह की एक अतिरिक्त परत जोड़ दी है।

2023 के शानदार सीज़न की लहर पर सवार वुकिक ने अपनी रैंकिंग को शीर्ष 200 से प्रभावशाली विश्व नंबर 62 तक पहुंचाया है। अटलांटा में एटीपी एकल फाइनल में पहुंचने में उनके सफल प्रदर्शन ने न केवल उन्हें शीर्ष 50 में पहुंचा दिया, बल्कि उन्हें ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में वाइल्डकार्ड स्थान भी दिलाया। गति बनाए रखने के लिए उत्सुक, वुकिक उत्साही ऑस्ट्रेलियाई भीड़ के सामने टूर्नामेंट में पदार्पण करने के लिए तैयार है।

वुकिक ने स्थानीय मीडिया से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई समर्थन जैसा कुछ नहीं है।"

22 वर्षीय उभरता सितारा हिजिकाता पहली बार ब्रिस्बेन में प्रतिस्पर्धा करने की संभावना को लेकर भी उतना ही उत्साहित है। एकल में विश्व में 70वें और युगल में 23वें स्थान पर करियर की सर्वोच्च रैंकिंग के साथ, हिजिकाटा एक ताकतवर खिलाड़ी है। क्वींसलैंड टेनिस सेंटर में प्रीसीजन प्रशिक्षण से ताज़ा होकर, उन्होंने प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई माहौल का प्रत्यक्ष अनुभव करने की अपनी उम्मीद व्यक्त की।

हिजिकाता ने कहा, "मुझे कभी भी यहां खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मैंने सभी खिलाड़ियों, खासकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बहुत सारी अच्छी बातें सुनी हैं।"

उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि माहौल बहुत अच्छा है, इसलिए मैं वास्तव में इसका अनुभव करने के लिए उत्सुक हूं।"

यह जोड़ी एलेक्सी पोपिरिन, मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन के साथ जुड़कर पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई उपस्थिति बनाएगी। महान राफेल नडाल के अलावा किसी और के लिए अतिरिक्त वाइल्डकार्ड प्रविष्टि के साथ, प्रशंसक ब्रिस्बेन की धूप से भरे कोर्ट पर रोमांचक मैचों और गहन प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर सकते हैं।

महिला एकल प्रतियोगिता में, स्थापित सितारों और उभरती प्रतिभाओं के मिश्रण को वाइल्डकार्ड दिए गए हैं। वैश्विक टेनिस सनसनी नाओमी ओसाका के साथ-साथ घरेलू प्रतिभाओं किम्बर्ली बिरेल, अरीना रोडियोनोवा और डारिया सैविले का समावेश, महिलाओं के पक्ष में एक रोमांचक लड़ाई के लिए मंच तैयार करता है।

जैसे ही ब्रिस्बेन इंटरनेशनल की उलटी गिनती शुरू हो रही है, दुनिया भर के टेनिस प्रेमी टाइटन्स के टकराव और नए चैंपियन के उभरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मंच एक रोमांचक टूर्नामेंट के लिए तैयार है, जहां गरजती हुई ऑस्ट्रेलियाई भीड़ निस्संदेह खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों के लिए एक अविस्मरणीय माहौल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement