Advertisement
Advertisement

एन, गिंटिंग बैडमिंटन चाइना मास्टर्स से बाहर

China Masters: शेनझेन (चीन), 24 नवंबर (आईएएनएस) महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की एन से-यंग और पुरुष एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के गिंटिंग एंथोनी सिनिसुका यहां 2023 बीडब्ल्यूएफ चीन मास्टर्स के दूसरे दौर में हार गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 24, 2023 • 15:52 PM
An, Ginting knocked out of badminton China Masters
An, Ginting knocked out of badminton China Masters (Image Source: IANS)
China Masters:

शेनझेन (चीन), 24 नवंबर (आईएएनएस) महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की एन से-यंग और पुरुष एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के गिंटिंग एंथोनी सिनिसुका यहां 2023 बीडब्ल्यूएफ चीन मास्टर्स के दूसरे दौर में हार गए।

विश्व चैंपियन एन को चीन की वांग झीयी से लगातार गेमों में 21-12, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा, उन्होंने कहा कि वह अभी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाई हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, तीसरी वरीयता प्राप्त चीन की चेन युफेई भी मलेशिया के गोह जिन वेई को 21-9, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

पुरुष एकल मुकाबले में गिंटिंग को गैर वरीय चीनी ताइपे के लिन चुन-यी ने 21-18, 21-17 से हराया। लिन का सामना चीनी शटलर झाओ जुनपेंग से होने वाला है, जिन्होंने डेनमार्क के रासमस गेम्के को 21-13, 21-14 से हराया।

जापान के तीसरी वरीयता प्राप्त कोडाई नाराओका को डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन पर 21-19, 12-21, 21-19 से जीत हासिल करने के लिए 110 मिनट के कठिन मैच का सामना करना पड़ा, जबकि चीन की सातवीं वरीयता प्राप्त शी युकी को फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव ने 21-15, 21-19 से हराया।

पुरुष युगल में शीर्ष दो वरीय अंतिम आठ में पहुंचे, क्योंकि भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने क्रमशः चीन के लियांग वेइकेंग और वांग चांग के साथ अपने विरोधियों को हराया।

मिश्रित युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग तथा महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेन किंगचेन और जिया यिफ़ान, दोनों चीन से, सीधे गेमों में जीत हासिल कर आगे बढ़ीं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement