Advertisement
Advertisement
Advertisement

अर्जेंटीना के फुटबॉल बॉस चाहते हैं कि मेसी अगले फीफा विश्व कप में खेलें

FIFA World Cup: देश के शीर्ष फुटबॉल अधिकारी ने कहा है कि लियोनल मेसी 2026 विश्व कप तक अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रख सकते हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 06, 2023 • 13:28 PM
Argentine football boss wants Messi to play at next FIFA World Cup
Argentine football boss wants Messi to play at next FIFA World Cup (Image Source: IANS)
FIFA World Cup: देश के शीर्ष फुटबॉल अधिकारी ने कहा है कि लियोनल मेसी 2026 विश्व कप तक अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रख सकते हैं।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष क्लाउडियो तापिया के अनुसार, मेसी ने पहले फुटबॉल के शोपीस टूर्नामेंट के अगले संस्करण तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाने की संभावना से इनकार कर दिया था, लेकिन उन्हें अपना मन बदलने के लिए राजी किया जा सकता है।

तापिया ने ब्यूनस आयर्स में स्पोर्ट्स लीडर्स समिट के दौरान कहा, "वह हमेशा अधिक का लक्ष्य रखता है। वह कभी हार नहीं मानता और हमेशा आपको आश्चर्यचकित करता है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैंने सोचा है। मैं ऐसा कैसे नहीं कर सकता? मैं चाहूंगा कि वह वहां रहे। अपने मौजूदा फॉर्म में, मेसी आसानी से 2026 विश्व कप में खेल सकते हैं।"

मेसी, जिन्होंने पिछले साल कतर में एल्बीसेलेस्टे को तीसरी विश्व कप ट्रॉफी दिलाई थी, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में टूर्नामेंट समाप्त होने पर 39 वर्ष के हो जाएंगे।

लेकिन बार्सिलोना और पेरिस सेंट-जर्मेन के पूर्व फॉरवर्ड ने गिरावट के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं। जुलाई के मध्य में एक फ्री एजेंट के रूप में इंटर मियामी में शामिल होने के बाद से, 36 वर्षीय ने कई मैचों में 11 गोल किए हैं और पांच सहायता प्रदान की हैं।

उन्होंने पिछले महीने फ्लोरिडा की टीम को लीग कप खिताब दिलाया - जो कि क्लब की पहली ट्रॉफी थी - और ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस में अभी भी 14वें स्थान पर रहने के बावजूद उन्हें मेजर लीग सॉकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने का एक बाहरी मौका दिया है।

तापिया ने कहा कि मेसी को यह चुनने का अधिकार है कि उन्हें अपना अंतरराष्ट्रीय करियर कब समाप्त करना है। "यह उन पर निर्भर करता है और वह क्या चाहते हैं। मैं उन्हें अगले विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहता हूं। अगर वह चाहें तो वास्तव में ऐसा कर सकते हैं।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement