Advertisement
Advertisement

आर्यना सबालेंका और एलेना रिबाकिना ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 में खेलेंगी

Aryna Sabalenka: ब्रिस्बेन, 28 नवंबर (आईएएनएस) ग्रैंड स्लैम चैंपियन आर्यना सबालेंका, एलेना रिबाकिना और यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट बेन शेल्टन ने मंगलवार को पुष्टि की कि वे क्वींसलैंड टेनिस सेंटर में 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने वाले ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के लिए विश्व स्तरीय लाइन-अप में शामिल होंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 28, 2023 • 15:14 PM
Aryna Sabalenka and Elena Rybakina to play Brisbane International 2024
Aryna Sabalenka and Elena Rybakina to play Brisbane International 2024 (Image Source: IANS)
Aryna Sabalenka:

ब्रिस्बेन, 28 नवंबर (आईएएनएस) ग्रैंड स्लैम चैंपियन आर्यना सबालेंका, एलेना रिबाकिना और यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट बेन शेल्टन ने मंगलवार को पुष्टि की कि वे क्वींसलैंड टेनिस सेंटर में 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने वाले ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के लिए विश्व स्तरीय लाइन-अप में शामिल होंगे।

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका का नाम टेनिस में वापसी के लिए पहले ही फील्ड में उतारा जा चुका है।

सबालेंका ने एक बयान में कहा,“मैं ब्रिस्बेन में अपना 2024 ऑस्ट्रेलियाई सीज़न शुरू करने को लेकर उत्साहित हूं। अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।''

“मैं ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में पदार्पण करने और क्वींसलैंड टेनिस प्रशंसकों के सामने खेलने का इंतजार नहीं कर सकती। यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसने अतीत में कई अच्छे खिलाड़ियों को आकर्षित किया है और मुझे उम्मीद है कि यह मुझे एक और सफल गर्मियों के लिए तैयार करेगा।''

विश्व नंबर 17 बेन शेल्टन पुरुषों के एटीपी 250 क्षेत्र में भाग लेंगे। 21 वर्षीय अमेरिकी ने पिछले महीने अपना पहला एटीपी टूर एकल खिताब जीता था।

"मैं 2024 में पहली बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में खेलने के लिए रोमांचित हूं। ऑस्ट्रेलिया की मेरी पहली यात्रा पिछले जनवरी में थी, और यह एक अद्भुत अनुभव था।'' शेल्टन ने कहा कि प्रशंसक बहुत स्वागत कर रहे थे।

“मैं ब्रिस्बेन की खोज करने और स्थानीय प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि मेरी यात्रा के दौरान कुछ दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने का भी मौका मिलेगा।''

संयुक्त डब्ल्यूटीए 500 और एटीपी 250 टूर्नामेंट में ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे, विक्टोरिया अजारेंका, विश्व नंबर 8 होल्गर रूण और विश्व नंबर 14 ग्रिगोर दिमित्रोव भी शामिल होंगे।

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के निदेशक कैम पियर्सन ने कहा, "ब्रिस्बेन इंटरनेशनल महिला और पुरुष दोनों क्षेत्रों में अब तक देखे गए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बन रहा है।"

"दुनिया की नंबर 2 और दुनिया की नंबर 4, सबालेंका और रिबाकिना, दोनों महिलाओं के क्षेत्र में शीर्ष पर हैं और युवा खिलाड़ी बेन शेल्टन ने भी इसकी पुष्टि की है, जो टूर्नामेंट को एक प्रीमियम इवेंट के रूप में और मजबूत करता है।"

पियर्सन ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस समय पर चोट से उबर जाते हैं तो वह टूर्नामेंट में उनका स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा, "हम उसे यहां देखना पसंद करेंगे, वह एक पूर्व चैंपियन और प्रशंसकों का पसंदीदा है, लेकिन उसे वह करने की जरूरत है जो उसके और उसकी रिकवरी के लिए सबसे अच्छा हो।"

"अगर इसका मतलब है कि वह जनवरी में खेल रहा है, तो यह शानदार है।"

किर्गियोस की जनवरी में घुटने की सर्जरी हुई थी और फिर कलाई में लिगामेंट फटने के बाद उन्होंने विंबलडन में वापसी की योजना रद्द कर दी थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement