Advertisement
Advertisement
Advertisement

एशियाई खेलों की विजेता पलक ने एयर पिस्टल ट्रायल के पहले दिन स्वर्ण जीता

Asian Games: भोपाल, 29 फरवरी (आईएएनएस) मौजूदा एशियाई खेलों की चैंपियन हरियाणा की पलक ने एमपी राज्य शूटिंग अकादमी रेंज में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टी3 ट्रायल जीत लिया। राजस्थान के निशानेबाज अमित शर्मा, जिन्होंने पिछले साल दक्षिण कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में टीम रजत पदक जीता था, पुरुषों की एयर पिस्टल टी3 स्पर्धा में विजयी हुए।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 29, 2024 • 19:00 PM
Asian Games champ Palak wins gold on first day of Air Pistol trials
Asian Games champ Palak wins gold on first day of Air Pistol trials (Image Source: IANS)
Asian Games:

भोपाल, 29 फरवरी (आईएएनएस) मौजूदा एशियाई खेलों की चैंपियन हरियाणा की पलक ने एमपी राज्य शूटिंग अकादमी रेंज में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टी3 ट्रायल जीत लिया। राजस्थान के निशानेबाज अमित शर्मा, जिन्होंने पिछले साल दक्षिण कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में टीम रजत पदक जीता था, पुरुषों की एयर पिस्टल टी3 स्पर्धा में विजयी हुए।

पलक ने महाराष्ट्र की शीतल प्रीतम देसाई की चुनौती पर काबू पा लिया, जिन्होंने पहले 581 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया था। पलक ने 242 का स्कोर किया, जबकि शीतल 240.6 के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। स्टेटमेट सुरुचि तीसरे स्थान पर रहीं।

दूसरी ओर, अमित ने फाइनल में 242.6 का स्कोर बनाकर सेना के श्रवण कुमार को पछाड़ दिया, जो 242.2 के स्कोर के साथ 0.4 से पीछे दूसरे स्थान पर थे। सेना से ही ओलंपियन गुरप्रीत सिंह 221.7 के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

श्रवण क्वालीफाइंग में सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज थे, जो 586 के साथ हरियाणा के आदित्य मालरा के बराबर थे। लेकिन, 27x के मुकाबले आदित्य के 20x को शीर्ष स्थान के लिए पछाड़ दिया गया। अमित शर्मा ने 584 का स्कोर किया और क्वालीफिकेशन के बाद तीसरे स्थान पर रहे।


Advertisement