Advertisement
Advertisement

भारतीय पुरुष और महिलाएं प्रारंभिक समूहों में आसान जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में

Asian Games: भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने यहां एशियाई खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में अपने-अपने ग्रुप के प्रारंभिक दौर के मैचों में अपना अजेय क्रम जारी रखा और प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 23, 2023 • 17:18 PM
Asian Games: Indian men and women march into pre-quarters with easy wins in preliminary groups
Asian Games: Indian men and women march into pre-quarters with easy wins in preliminary groups (Image Source: IANS)
Asian Games:  भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने यहां एशियाई खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में अपने-अपने ग्रुप के प्रारंभिक दौर के मैचों में अपना अजेय क्रम जारी रखा और प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय पुरुषों ने शनिवार को गोंगशू कैनाल स्पोर्ट्स पार्क जिम्नेजियम में अपने प्रारंभिक ग्रुप एफ मैच में ताजिकिस्तान को 3-0 से हराया, जबकि महिलाओं ने पड़ोसी देश नेपाल को समान अंतर से हराया।

युवा खिलाड़ियों को मौका देने के बावजूद भारतीयों ने तीनों मुकाबले सीधे गेम में जीते।

मानव ठक्कर ने अफज़लखोन महमुदोव को डबल क्विक टाइम में 11-8, 11-5, 11-8 से हराकर भारत को बढ़त दिलाई, जबकि मानुष शाह ने उबैदुल्लो सिज्लतोनोव को 13-11, 11-7, 11-5 से हराया। भारत को स्कोर 2-0 करने में 14 मिनट का समय लगा।

हरमीत देसाई ने 11-1, 11-3, 11-5 से जीत हासिल कर भारत की जीत पक्की कर दी।

शीर्ष स्टार मनिका बत्रा को आराम देने के बावजूद महिला टीम के लिए भी यह आसान था। दीया चितले ने सिक्का श्रेष्ठ को 11-1, 11-6, 11-8 से हराया जबकि अयहिका मुखर्जी ने नबिता श्रेष्ठ को 11-3, 11-7, 11-2 से हराया। तीसरे मैच में सुतीर्था मुखर्जी ने इवाना मगर थापा को 11-1, 11-5, 11-2 से हराकर भारत के लिए मैच अपने नाम कर लिया।

भारत के पुरुष खिलाड़ी रविवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान से खेलेंगे, जबकि महिलाएं रविवार को 16वें राउंड के एक अन्य मैच में थाईलैंड से भिड़ेंगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement