Advertisement
Advertisement

आईओसी प्रमुख बाक ने हांगझोउ एशियाई खेलों की सराहना की

Asian Games: हांगझोउ, 23 सितंबर (आईएएनएस) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने हांगझोउ एशियाई खेलों की आयोजन समिति की व्यवस्थाओं के लिए प्रशंसा की और कहा कि वह ऐसे एशियाई खेलों का इंतजार कर रहे हैं जो नए मानक स्थापित करेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 23, 2023 • 17:02 PM
Asian Games: IOC chief Bach praises Hangzhou for sustainability and low carbon footprint
Asian Games: IOC chief Bach praises Hangzhou for sustainability and low carbon footprint (Image Source: IANS)
Asian Games:  

हांगझोउ, 23 सितंबर (आईएएनएस) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने हांगझोउ एशियाई खेलों की आयोजन समिति की व्यवस्थाओं के लिए प्रशंसा की और कहा कि वह ऐसे एशियाई खेलों का इंतजार कर रहे हैं जो नए मानक स्थापित करेंगे।

19वें एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए हांगझोउ में मौजूद बाक ने शनिवार को एथलीट गांव का दौरा किया और वहां कुछ अंतरराष्ट्रीय एथलीटों के साथ बातचीत की।

हांगझोउ में एशियाई खेलों से अपनी उम्मीदों के बारे में बात करते हुए बाक ने कहा, "हम ऐसे एशियाई खेलों की उम्मीद कर सकते हैं जो कई अलग-अलग मामलों में नए मानक स्थापित करेंगे। हमारे पास यहां बड़ी संख्या में नए खेल हैं। हम एक ऐसा संगठन देखते हैं जो चीन और हांगझोउ द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी डिजिटल विशेषज्ञता का उपयोग कर रहा है।''

बाक ने कहा, "हम उन खेलों की आशा कर सकते हैं जो कार्बन फुटप्रिंट में कमी के साथ, व्यापक अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली के साथ, बहुत टिकाऊ तरीके से आयोजित किए जाएंगे।"

“हम उन खेलों की प्रतीक्षा कर सकते हैं जिनका एथलीट आनंद लेंगे। आईओसी अध्यक्ष ने कहा, ''कई एथलीटों के साथ हमारी बातचीत से पता चला है कि वे यहां (एथलीट) गांव की स्थितियों से बेहद खुश हैं।''

उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल उत्कृष्ट हैं और एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं।

“(एथलीटों) गांव के साथ सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इन एशियाई खेलों के स्थानों में चमकने की उम्मीद कर रहे हैं, जो कि अत्याधुनिक के रूप में देखने पर उत्कृष्ट हैं।''

उन्होंने कहा, "चीनी दक्षता और आतिथ्य और आयोजन और स्वयंसेवकों की बड़ी मुस्कुराहट के साथ हम वास्तव में एक महान आयोजन की उम्मीद कर सकते हैं।"

जबकि लागत-प्रभावशीलता सभी बहु-अनुशासन, बहु-राष्ट्र मेगा-इवेंट के आयोजकों के लिए नियमित बाधा रही है, हांगझोउ एशियाई खेलों की आयोजन समिति इन खेलों को सादगी और स्थिरता के साथ कम लागत वाले पर्यावरण-अनुकूल खेलों के रूप में प्रचारित कर रही है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement