Advertisement
Advertisement

भारत ने दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया

Asian Kabaddi Championship:गत चैंपियन भारत ने मंगलवार को यहां मेजबान दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे पर जीत के साथ एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। टूर्नामेंट के पहले दिन दो जीत ने भारत को...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 27, 2023 • 16:08 PM
भारत ने दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया
भारत ने दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया (Image Source: Google)

Asian Kabaddi Championship:गत चैंपियन भारत ने मंगलवार को यहां मेजबान दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे पर जीत के साथ एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। टूर्नामेंट के पहले दिन दो जीत ने भारत को तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

भारत का अगला मुकाबला बुधवार को जापान से होगा, जिसका बहुप्रतीक्षित मुकाबला गुरुवार को 2003 के चैंपियन ईरान से होगा।

टीम इंडिया ने मेजबान कोरिया के खिलाफ दमदार शुरुआत की। अनुभवी रेडर नवीन कुमार के स्थानापन्न के रूप में आए नवोदित असलम इनामदार ने सुपर 10 बनाया और भारत ने 76-13 से मैच जीत लिया।

मेहमान टीम ने लगातार नौ अंक बनाए, जिसके बाद जाकर कोरिया ने अपना खाता खोला। भारत ने पहले हाफ की समाप्ति पर मुकाबले में 40-4 से बढ़त बना ली।

भारत ने दूसरे हाफ में भी गति जारी रखी, लेकिन शुरुआती मिनटों में कोरियाई खिलाड़ियों ने खुद को आगे बढ़ाया, लेकिन भारत के क्लिनिकल ऑलराउंड प्रदर्शन के सामने उसका कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि गत चैंपियन ने 76-13 की बड़ी जीत हासिल की।

भारत ने मैच में मेजबान टीम को पांच बार ऑलआउट किया। सुरजीत नरवाल रक्षा में प्रभावशाली थे और उन्होंने सात टैकल अंक बनाए।

गत चैंपियन की दूसरे मैच में शुरुआत सतर्क रही जब उन्हें चीनी ताइपे के खिलाफ दिन के दूसरे मैच में थोड़ी मजबूत चुनौती का सामना करना पड़ा। सचिन के हरफनमौला प्रदर्शन की अगुवाई में भारत ने यह मैच 53-19 से जीत लिया।

ताइपे के रेडर और डिफेंडर भारतीय टीम के खिलाफ काफी प्रभावी दिखे। पहले क्वार्टर में वे तीन अंकों से पीछे थे, लेकिन भारतीय कप्तान पवन सहरावत ने 12वें मिनट में उन्हें ऑल-आउट कर भारत की बढ़त 14-6 कर दी। हाफ टाइम तक स्कोर भारत के पक्ष में 21-12 था।

Also Read: Live Scorecard

दूसरे हाफ की शुरुआत में ताइपे की रक्षा प्रभावशाली दिखाई दी, लेकिन अनुभवी भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड को चालू रखा। दूसरे हाफ में भारत द्वारा तीन ऑलआउट और अंकों की झड़ी ने उन्हें 34 अंकों के अंतर से मैच जीतने में मदद की।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement