Advertisement
Advertisement
Advertisement

एशियन टीटी चैंपियनशिप : सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष टीम, महिलाएं क्वार्टर में बाहर

Asian TT C: भारतीय पुरुष टीम सोमवार को एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई और अपना पदक पक्का कर लिया, जबकि महिला टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 04, 2023 • 20:11 PM
Asian TT C'ships: Indian men's team in semis, assured of a medal; women out in quarters
Asian TT C'ships: Indian men's team in semis, assured of a medal; women out in quarters (Image Source: IANS)

Asian TT: भारतीय पुरुष टीम सोमवार को एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई और अपना पदक पक्का कर लिया, जबकि महिला टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई।

अचंता शरथ कमल, हरमीत देसाई और साथियान गणानाशेखरन की तीसरी वरीयता प्राप्त पुरुष टीम ने सिंगापुर पर 3-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ भारतीय टीम ने चैंपियनशिप में एक मेडल पक्का किया, क्योंकि सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल मिलता है।

भारतीय पुरुष टीम फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को चीनी ताइपे से भिड़ेगी।

पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में शीर्ष पैडलर शरथ ने रोमांचक प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर के इजाक क्वेक को मुकाबले में 3-2 से हराया, जिससे भारत को शुरुआती बढ़त मिली।

इसके बाद साथियान ने पैंग येव एन कोएन पर 3-0 की शानदार जीत के साथ भारत की गति जारी रखी। फिर, हरमीत ने क्लेरेंस को 3-0 से हराकर भारत की जीत पक्की कर दी।

इस बीच मनिका बत्रा, अहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी की महिला टीम अपने अंतिम-आठ मुकाबले में जापान से 0-3 से हारकर बाहर हो गई।

पहले मैच में अहिका मुखर्जी, मीमा इतो से 0-3 के स्कोर से शुरुआती मुकाबला हार गईं। मनिका का सामना हिना हयाता से हुआ और उन्हें 1-3 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि सुतिर्था का सामना मिउ हिरानो से हुआ और वह भी 1-3 के स्कोर से हार गईं।

यह तिकड़ी अब मंगलवार को होने वाले 5 से 8 स्थान के लिए क्लासिफिकेशन मैच में प्रतिस्पर्धा करेगी।

भारत की मनिका बत्रा और साथियान गणानाशेखरन की मिश्रित युगल जोड़ी मंगलवार को एक्शन में होगी। राउंड ऑफ 64 में बाई मिलने के बाद भारतीय जोड़ी राउंड ऑफ 32 में सांगुआनसिन फाकपूम और परानांग ओरवान की थाई जोड़ी से भिड़ेगी।

Also Read: Live Score

पुरुष और महिला टीम स्पर्धाओं के साथ-साथ मिश्रित युगल प्रतियोगिता के विजेता अगले साल पेरिस में होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के लिए जगह सुरक्षित करेंगे।


Advertisement
TAGS Asian TT C
Advertisement
Advertisement
Advertisement