Advertisement
Advertisement
Advertisement

स्मिथ, लाबुशेन शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं : कमिंस

Test Match: अपने पिछले शानदार प्रदर्शन के बावजूद, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सितारे स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशेन मौजूदा एशेज श्रृंखला के दौरान फॉर्म में गिरावट का अनुभव कर रहे हैं। हालांकि, उनके कप्तान पैट कमिंस उनकी...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 19, 2023 • 17:17 PM
स्मिथ, लाबुशेन शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं : कमिंस
स्मिथ, लाबुशेन शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं : कमिंस (Image Source: Google)

Test Match: अपने पिछले शानदार प्रदर्शन के बावजूद, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सितारे स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशेन मौजूदा एशेज श्रृंखला के दौरान फॉर्म में गिरावट का अनुभव कर रहे हैं। हालांकि, उनके कप्तान पैट कमिंस उनकी भविष्य की संभावनाओं को लेकर आशावादी दृष्टिकोण रखते हैं।

स्मिथ और लाबुशेन दोनों ने अब तक अपनी 12 पारियों में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए संघर्ष किया है, केवल एक ही उल्लेखनीय स्कोर बना है, जो लॉर्ड्स में स्मिथ का पहली पारी में लगाया गया शानदार शतक है।

स्मिथ का उत्कृष्ट एशेज औसत 59.68 (इंग्लैंड में 65.08) है, जिसमें 2019 में अविश्वसनीय 774 रन की श्रृंखला शामिल है, जैसे-जैसे श्रृंखला ओल्ड ट्रैफर्ड तक आगे बढ़ी, 31.66 तक गिरावट देखी गई है। इसी तरह, लाबुशेन का शुरुआती औसत 45.86 भी मौजूदा एशेज सीरीज के दौरान काफी गिरकर 24.00 पर आ गया है।

कमिंस ने क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि उन दोनों लोगों ने पिछले कुछ दिनों में अपने होटल तकिए को नेट में डाल दिया होगा, जितना समय वे वहां बिता रहे हैं। वे दोनों अपने खेल के शीर्ष पर क्लास खिलाड़ी हैं जो ऐसा नहीं करते हैं। बहुत बार चूकना नहीं। वे दोनों वास्तव में अच्छे दिख रहे हैं। स्टीव ने इस टूर्नामेंट में दो शतक बनाए हैं, हमेशा की तरह उनसे बड़ी चीजों की उम्मीद है।"

स्मिथ का ट्रैक रिकॉर्ड उनकी असाधारण बल्लेबाजी क्षमता के बारे में बहुत कुछ बताता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 टेस्ट शतक और 12 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक के साथ, उन्होंने लगातार एक बल्लेबाज के रूप में अपनी उल्लेखनीय क्षमता का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, उनका 58.94 का बल्लेबाजी औसत टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सातवां सबसे बड़ा है।

 


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement