Advertisement
Advertisement

अजारेंका, अल्काराज चौथे दौर में पहुंचे

Australian Open: मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस) विक्टोरिया अजारेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। 34 वर्षीय दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में 11वीं वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको को 6-1, 7-5 से हरा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 20, 2024 • 15:24 PM
Australian Open: Alcaraz stops Sonego; Zverev, Ruud, Norrie survive 5-set thrillers to reach Rd-3
Australian Open: Alcaraz stops Sonego; Zverev, Ruud, Norrie survive 5-set thrillers to reach Rd-3 (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस) विक्टोरिया अजारेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। 34 वर्षीय दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में 11वीं वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको को 6-1, 7-5 से हरा दिया।

अजारेंका का लचीलापन तब चमका जब उन्होंने 11 एस लगाए, जिसमें महत्वपूर्ण क्षण भी शामिल थे जब उन्होंने मैच के लिए सर्विस करते हुए ब्रेक प्वाइंट बचाए। विशेष रूप से, बेलारूसी ने अपनी अप्रत्याशित त्रुटियों को 17 तक सीमित रखा, जो उसकी जीत का एक महत्वपूर्ण कारक था, जबकि उसके प्रतिद्वंद्वी की 30 थी।

दूसरे सेट में 2-5 से पिछड़ने के बाद 18वीं वरीय खिलाड़ी की वापसी ने उनके दृढ़ संकल्प को उजागर किया और केवल 1 घंटे 23 मिनट में जीत हासिल कर ली। इस जीत ने ओस्टापेंको के खिलाफ अजारेंका के अजेय रिकॉर्ड को 4-0 तक बढ़ा दिया, जिससे टूर्नामेंट में एक दिलचस्प यात्रा के लिए मंच तैयार हो गया।

अजारेंका की अगली चुनौती क्वालीफायर दयाना यास्त्रेम्स्का के रूप में आती है, जिन्होंने 27वीं वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो को हराकर अपने बढ़ते करियर में पहली बार 16वें राउंड में पहुंचकर तहलका मचा दिया।

इस बीच, पुरुषों के ड्रा में, 20 वर्षीय सनसनी कार्लोस अलकराज ने रॉड लेवर एरेना में इतिहास रच दिया। 294 मैचों में पहली बार किसी युवा प्रतिद्वंद्वी का सामना करते हुए, अल्काराज़ ने किशोर वाइल्डकार्ड जेरी शांग के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जिन्हें दुर्भाग्य से दाहिने पैर की चोट के कारण 66 मिनट में मैच से हटना पड़ा।

अल्काराज का अगला मुकाबला 60वीं रैंकिंग वाले सर्बियाई मियोमिर केकमानोविच से होगा, जिन्होंने खुद 14वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी टॉमी पॉल पर रोमांचक उलटफेर में मैच प्वाइंट बचाए थे।

अल्काराज की जीत ने न केवल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे सप्ताह में उनकी पहली उपस्थिति दर्ज की, बल्कि रिकॉर्ड बुक में भी अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

चोट के कारण एओ 2023 से बाहर होने के बावजूद, अब वह महान ब्योर्न बोर्ग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए, लगातार सात ग्रैंड स्लैम प्रदर्शनों में चौथे दौर से आगे बढ़ने वाले ओपन युग में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त करते हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement