Advertisement
Advertisement

आर्थर कैज़ॉक्स, दानिल मेदवेदेव चौथे दौर में पहुंचे

Australian Open: मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस) फ्रांसीसी वाइल्ड कार्ड आर्थर कैजॉक्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना शानदार पदार्पण जारी रखते हुए 28वीं वरीयता प्राप्त टालोन ग्रिक्सपुर को शनिवार को सीधे सेटों में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 20, 2024 • 17:42 PM
Australian Open: Arthur Cazaux, Daniil Madvevdev advance to fourth round
Australian Open: Arthur Cazaux, Daniil Madvevdev advance to fourth round (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस) फ्रांसीसी वाइल्ड कार्ड आर्थर कैजॉक्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना शानदार पदार्पण जारी रखते हुए 28वीं वरीयता प्राप्त टालोन ग्रिक्सपुर को शनिवार को सीधे सेटों में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

नवंबर 2023 में नेक्स्ट जेन एटीपी फ़ाइनल में विकल्प के रूप में काम करने वाले 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 28वीं वरीयता प्राप्त टालोन ग्रिक्सपुर पर सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-1 से शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने मैच के दौरान एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं किया।

कोर्ट 3 पर फ्रांसीसी प्रशंसकों के हाई-फाइव्स के साथ जश्न मनाते हुए, कैज़ॉक्स की रैंकिंग में 83वें स्थान पर वृद्धि संभावित शीर्ष 60 में सफलता के लिए मंच तैयार करती है, अगर वह हर्काज के खिलाफ अपनी पहली बार की भिड़ंत में जीत हासिल करता है।

मोंटपेलियर के रहने वाले कैज़ॉक्स का लक्ष्य 2014 में निक किर्गियोस के बाद ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाला पहला वाइल्डकार्ड बनकर इतिहास बनाना है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनके पिछले संघर्षों का अनुसरण करती है, क्योंकि इस सप्ताह से पहले करियर की तीन प्रमुख प्रस्तुतियों में वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

इस बीच, कैमरन नोरी ने 11वीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड पर आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत में एक नए गेम प्लान का प्रदर्शन किया। ब्रिटिश खिलाड़ी, जिसने 2023 के चुनौतीपूर्ण अंत का अनुभव किया था और कलाई की चोट के कारण ऑकलैंड में क्वार्टर फाइनल से हट गया था, ने आक्रामक और आत्मविश्वासपूर्ण प्रदर्शन के साथ वापसी की।

नोरी के रणनीतिक दृष्टिकोण, जिसमें 63 विनर्स को मारना और नेट दृष्टिकोण को सफलतापूर्वक परिवर्तित करना शामिल था, ने उन्हें पहली बार मेलबर्न पार्क में चौथे दौर में जगह दिलाई। इस जीत ने उन्हें पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग के शीर्ष 20 में वापस पहुंचा दिया, जिससे अलेक्जेंडर ज्वेरेव और एलेक्स मिशेलसन के विजेता के साथ उनकी भिड़ंत तय हो गई।

इससे पहले, मेदवेदेव ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

विश्व नंबर 1 रैंकिंग पुनः प्राप्त करने के अवसर के साथ, मेदवेदेव का नैदानिक ​​​​प्रदर्शन उन्हें खिताब की दौड़ में रखता है। उनकी अगली चुनौती पुर्तगाल के नूनो बोर्गेस के खिलाफ है, जिन्होंने 13वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव को उलटफेर का शिकार बनाया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement