Advertisement
Advertisement

सीह-ज़िलिंस्की ने पहला मेजर मिश्रित युगल खिताब जीता

Australian Open: मेलबर्न, 26 जनवरी (आईएएनएस) 23 साल में मेलबर्न पार्क में दो शीर्ष चार वरीयता प्राप्त टीमों के बीच पहले चैंपियनशिप मैच में, मिश्रित युगल स्पर्धा में सीह सू-वेई और जान ज़िलिंस्की विजयी हुए।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 26, 2024 • 13:04 PM
Australian Open: Hsieh- Zielinski clinch first major mixed doubles title
Australian Open: Hsieh- Zielinski clinch first major mixed doubles title (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 26 जनवरी (आईएएनएस) 23 साल में मेलबर्न पार्क में दो शीर्ष चार वरीयता प्राप्त टीमों के बीच पहले चैंपियनशिप मैच में, मिश्रित युगल स्पर्धा में सीह सू-वेई और जान ज़िलिंस्की विजयी हुए।

नंबर 3 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने रॉड लेवर एरेना में एक रोमांचक और उच्च-गुणवत्ता वाले फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिकी डेसिरे क्रॉस्ज़िक और ब्रिटेन के नील स्कुपस्की को 6-7(5-7), 6-4, 11-9 से हराया।

केवल दो घंटे से कम समय में जीत पक्की करने से पहले, हाई-प्रेशर मैच टाईब्रेक में सीह और ज़िलिंस्की ने चैंपियनशिप पॉइंट बचाया।

यह 38 वर्षीय सीह और 27 वर्षीय ज़िलिंस्की दोनों के लिए पहला बड़ा मिश्रित युगल खिताब है, जिन्होंने दूसरे सेट में 2-4 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर एक रोमांचक मैच टाईब्रेक में 7-4 की बढ़त लगभग गंवा दी।

उनकी जीत से सीह ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले चीनी ताइपे के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि ज़िलिंस्की एक प्रमुख मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले इतिहास के पहले पोलिश खिलाड़ी हैं।

सीह के पास रविवार को एक और ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने का मौका है, जब वह बेल्जियम की एलिस मर्टेंस के साथ महिला युगल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement