Advertisement
Advertisement

हर्काज़ को पांच सेटों में हराकर मेदवेदेव सेमीफाइनल में

Australian Open: मेलबर्न, 24 जनवरी (आईएएनएस) दानिल मेदवेदेव ने नौवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ को बुधवार को पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में 7-6(7-4), 2-6, 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 24, 2024 • 14:24 PM
Australian Open: Medvedev beats Hurkacz in 5-setter to reach semis
Australian Open: Medvedev beats Hurkacz in 5-setter to reach semis (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 24 जनवरी (आईएएनएस) दानिल मेदवेदेव ने नौवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ को बुधवार को पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में 7-6(7-4), 2-6, 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने रॉड लेवर एरेना में गर्म परिस्थितियों से जूझते हुए, चार घंटे से कम समय में जीत हासिल करने के लिए हर्काज़ के खिलाफ 43 विनर्स लगाए।

यह जीत 2021 यूएस ओपन चैंपियन को आठवीं बार और मेलबर्न पार्क में तीसरी बार किसी मेजर के सेमीफाइनल चरण में पहुंचाती है।

27 वर्षीय मेदवेदेव अपने तीसरे ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए अगली बार दूसरे वरीय कार्लोस अल्काराज और छठे वरीय अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच क्वार्टर फाइनल के विजेता से खेलेंगे।

सक्रिय खिलाड़ियों में से केवल नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और एंडी मरे तीन या अधिक बार टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में पहुंचे हैं।

मेदवेदेव के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ, पुरुष एकल ड्रा में शीर्ष चार वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में से तीन अंतिम-चार चरण में पहुंच गए हैं: शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच, तीसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव और चौथी वरीयता प्राप्त जानिक सिनर।

दूसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज बुधवार शाम को ज्वेरेव के खिलाफ जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement