Advertisement
Advertisement

सुमित नागल दूसरे दौर में हारे; बोपन्ना-एबडेन युगल वर्ग में जीते

Australian Open: मेलबर्न, 18 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलियन ओपन में सुमित नागल का शानदार सफर गुरुवार को मेलबर्न पार्क में पुरुष एकल के दूसरे दौर के मैच में चीन के जुनचेंग शांग से हारने के बाद समाप्त हो गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 18, 2024 • 17:06 PM
Australian Open: Sumit Nagal bows out; Bopanna-Ebden make second round in doubles
Australian Open: Sumit Nagal bows out; Bopanna-Ebden make second round in doubles (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 18 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलियन ओपन में सुमित नागल का शानदार सफर गुरुवार को मेलबर्न पार्क में पुरुष एकल के दूसरे दौर के मैच में चीन के जुनचेंग शांग से हारने के बाद समाप्त हो गया।

मंगलवार को शुरुआती दौर में कजाकिस्तान के विश्व नंबर 27 अलेक्जेंडर बुबलिक को हराने वाले विश्व नंबर 137 नागल ने शांग के खिलाफ पहला सेट जीता, लेकिन दो घंटे 50 मिनट में 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 से हार गए।

मंगलवार को नागल उस समय गौरवान्वित हुए जब भारतीय टेनिस सनसनी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का पहला राउंड जीता और 1989 में रमेश कृष्णन के बाद ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए।

इस बीच, पुरुष युगल में, भारतीय अनुभवी रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन ने ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डकार्ड प्रवेशकों जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैन्स के खिलाफ एक कठिन मैच को सफलतापूर्वक पार कर दूसरे दौर में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

बोपन्ना और एबडेन पहले गेम में 0-5 से पिछड़ गए लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए सुपर टाई-ब्रेकर में अपना पहला राउंड मैच 7-6(7-5), 4-6, 7-6 (10-2) से जीत लिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी का अगला मुकाबला जॉन मिलमैन और एडवर्ड विंटर की एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड टीम से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement