Advertisement
Advertisement

लातविया ने एफआईबीए विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

FIBA World Cup: ब्राजील पर ग्रुप चरण में 104-84 की शानदार जीत के बाद लातविया ने इतिहास में पहली बार एफआईबीए विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 04, 2023 • 14:20 PM
Basketball: 3 female referees selected for 2023 FIBA World Cup
Basketball: 3 female referees selected for 2023 FIBA World Cup (Image Source: IANS)
FIBA World Cup: ब्राजील पर ग्रुप चरण में 104-84 की शानदार जीत के बाद लातविया ने इतिहास में पहली बार एफआईबीए विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

टूर्नामेंट में डेब्यू करने वाली टीम ने अपने ग्रुप चरण की यात्रा दमदार अंदाज में खत्म की जिसमें पदक के दावेदार फ्रांस और गत चैंपियन स्पेन पर जीत भी शामिल है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, कनाडा पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भी ब्राजील रविवार को मिली हार के बाद आगे बढ़ने में नाकाम रहा।

आंद्रेज ग्राज़ुलिस के नेतृत्व में जिन्होंने 15 में से 11 शॉट लगाकर गेम में सर्वाधिक 24 अंक बनाए, लातविया के पांच खिलाड़ी दोहरे अंक में थे। ब्राज़ील के ब्रूनो काबोक्लो ने 20 अंक जुटाए और सात रिबाउंड हासिल किए।

लातविया ने स्थिति का फायदा उठाया और रक्षा में दबाव डालना जारी रखा, जिससे उनके विरोधियों के टर्नओवर से 18 अंक प्राप्त हुए। उन्होंने हाफ़ टाइम के बाद ब्राज़ीलियाई खिलाड़ियों पर हमला बोल दिया और तीसरे क्वार्टर में 36-21 से आगे होकर गेम को ख़त्म कर दिया।

लातविया के मुख्य कोच लुका बैंची ने कहा, "जकार्ता में हमने जो यादें बनाईं, वे अद्भुत हैं और हमेशा रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके प्रशंसकों ने उनका सथा दिया और स्थानीय लोगों ने उनकी टीम का स्वागत किया, वह वास्तव में प्रभावशाली था।"

ग्रुप (एल) में दूसरे स्थान पर रहने के लिए तैयार, लातविया बुधवार को ग्रुप (के) के विजेता जर्मनी से खेलेगा। जिसने रविवार को स्लोवेनिया को 100-71 से हराया था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement