Advertisement
Advertisement

बेल्जियम बनाम स्वीडन यूरो 2024 क्वालीफायर ब्रुसेल्स में शूटिंग के बाद रद्द

Sweden Euro: यूईएफए ने कहा कि मैच से पहले ब्रुसेल्स में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद बेल्जियम और स्वीडन के बीच यूरो 2024 क्वालीफायर मैच आधे समय में रद्द कर दिया गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 17, 2023 • 12:18 PM
Belgium vs Sweden Euro 2024 qualifier abandoned after shooting in Brussels
Belgium vs Sweden Euro 2024 qualifier abandoned after shooting in Brussels (Image Source: IANS)
Sweden Euro:  यूईएफए ने कहा कि मैच से पहले ब्रुसेल्स में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद बेल्जियम और स्वीडन के बीच यूरो 2024 क्वालीफायर मैच आधे समय में रद्द कर दिया गया।

शूटिंग किक-ऑफ से लगभग 45 मिनट पहले और किंग बडौइन स्टेडियम से तीन मील (5 किमी) दूर हुई, जिसमें ब्रुसेल्स के केंद्र में सेंटेक्टेलेट और बुलेवार्ड डु न्यूविमे डे लिग्ने के जंक्शन पर तीन लोगों को निशाना बनाया गया।

इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई । बेल्जियम के राष्ट्रीय संकट केंद्र के अनुसार, तीसरा पीड़ित, एक टैक्सी चालक, खतरे से बाहर बताया जाता है।

हाफ टाइम तक खेल 1-1 की बराबरी पर था, तभी मैच रोकने का फैसला लिया गया। प्रशंसकों को निर्देश दिया गया था कि जब तक सुरक्षा मंजूरी उन्हें जाने की अनुमति न दे दे, वे किंग बौडॉइन स्टेडियम की सीमा के भीतर ही रहें।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, "आज शाम ब्रुसेल्स में एक संदिग्ध आतंकवादी हमले के बाद, दोनों टीमों और स्थानीय पुलिस अधिकारियों के परामर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि बेल्जियम और स्वीडन के बीच यूईएफए यूरो 2024 क्वालीफाइंग मैच रद्द कर दिया गया है। आगे की सूचना उचित समय पर दी जाएगी ।''

नेशनल क्राइसिस सेंटर ने ब्रुसेल्स में आतंकी अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया, जब एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया वीडियो में खुद को हमलावर बताया और इस्लामिक स्टेट से प्रेरित होने का भी दावा किया।

उसी संदेश के दौरान, पीड़ितों की स्वीडिश राष्ट्रीयता को इस कृत्य के संभावित मकसद के रूप में उद्धृत किया गया था। नेशनल क्राइसिस सेंटर ने कहा, फिलहाल इस बात का कोई संकेत नहीं है कि यह हमला इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष से जुड़ा है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement