Advertisement
Advertisement

प्रणय करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंचे, सिंधु 14वें स्थान पर

BWF World Rankings: विश्व चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर, शीर्ष भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग हासिल की, क्योंकि वह बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा मंगलवार को जारी नवीनतम चार्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 30, 2023 • 09:08 AM
BWF World Rankings: Prannoy soars to career-best sixth position, Sindhu moves to 14th
BWF World Rankings: Prannoy soars to career-best sixth position, Sindhu moves to 14th (Image Source: IANS)

BWF World Rankings: विश्व चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर, शीर्ष भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग हासिल की, क्योंकि वह बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा मंगलवार को जारी नवीनतम चार्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए।

हाल ही में कोपेनहेगन में विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला कांस्य पदक जीतने के बाद, प्रणय पुरुष एकल वर्ग में 72437 अंकों के साथ अपने करियर की नई उच्चतम रैंक हासिल करने के लिए तीन स्थान ऊपर चढ़े।

विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन को हराने वाले प्रणय पुरुष एकल सूची में शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं।

31 वर्षीय खिलाड़ी इस साल दो फाइनल में पहुंचे। उन्होंने इस मई में मलेशिया मास्टर्स में अपना पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता और इस महीने की शुरुआत में चीन के वेंग होंग यांग के खिलाफ तीन गेम की रोमांचक लड़ाई के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में उपविजेता रहे।

अन्य भारतीय शटलरों में, लक्ष्य सेन विश्व चैंपियनशिप के तीसरे दौर में बाहर होने के बाद एक स्थान गिरकर 12वें नंबर पर आ गए, जबकि किदांबी श्रीकांत विश्व चैंपियनशिप में जल्दी बाहर होने के बावजूद 20वें स्थान पर बने रहे।

महिला एकल में पूर्व विश्व चैंपियन पी.वी. सिंधु विश्व चैंपियनशिप के पहले दौर में बाहर होने के बाद एक स्थान ऊपर 14वें स्थान पर पहुंच गईं।

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी किम एस्ट्रुप-एंडर्स रासमुसेन के खिलाफ विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के बावजूद अपने दूसरे स्थान पर कायम है।

Also Read: Cricket History

ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी विश्व चैंपियनशिप में प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद दो स्थान के फायदे से विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गई।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement