Advertisement
Advertisement

चेन यू फ़ेई, ताई जू-यिंग ने इंडिया ओपन के हाई-प्रोफ़ाइल फ़ाइनल में जगह बनाई

Chen Yu Fei: नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस) टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चेन यू फी और रजत पदक विजेता चीनी ताइपे की ताई जू-यिंग ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में इंडिया ओपन 2024 में बहुप्रतीक्षित महिला एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए यहां शनिवार को जीत दर्ज की।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 20, 2024 • 20:10 PM
Chen Yu Fei, Tai Tzu-Ying set up high-profile final at India Open
Chen Yu Fei, Tai Tzu-Ying set up high-profile final at India Open (Image Source: IANS)
Chen Yu Fei:

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस) टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चेन यू फी और रजत पदक विजेता चीनी ताइपे की ताई जू-यिंग ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में इंडिया ओपन 2024 में बहुप्रतीक्षित महिला एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए यहां शनिवार को जीत दर्ज की।

भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित बीडब्ल्यूएफ 750 सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में विश्व नंबर 2 चेन यू फी अपने खेल में शीर्ष पर थीं और उन्होंने हमवतन वांग झी यी के खिलाफ 21-13, 21-18 से जीत हासिल की।

इससे पहले चौथी वरीयता प्राप्त ताई जू-यिंग ने सिंगापुर की येओ जिया मिन को 37 मिनट में 21-13, 21-18 से हराया।

जीत के बाद चेन यू-फ़ेई ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने बहुत अच्छा खेला। अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है और आखिरी गेम मेरा कल तय नहीं कर सकता। कल का मैच बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।"

ताई जू-यिंग ने अपनी जीत के बाद कहा,“मैं वास्तव में बहुत खुश हूं और आज इस (योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2024) टूर्नामेंट में खेलने का आनंद लिया। दूसरे गेम में मैं पिछड़ रही थी लेकिन मैंने जीत हासिल की। मेरे लिए जयकार करने वाले दर्शकों ने मुझे ताकत दी और खेल को पलटने में मदद की।"

महिला युगल में जापान की मायू मात्सुमोतो और वकाना नागहारा ने हांगझोउ एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता कोरिया की बाक हा ना और ली सो ही को 21-13, 21-16 से हराया।

उनका मुकाबला विश्व चैंपियनशिप 2023 के कांस्य पदक विजेता चीन के झांग शू जियान और झेंग यू से होगा जिन्होंने हमवतन ली वेन मेई और लियू जुआन जुआन को 19-21, 21-17, 21-18 से हराया।

मिश्रित युगल में, पूर्व विश्व चैंपियन डेचापोल पुवारानुक्रोह और थाईलैंड के सपसीरी टेराटनाचाई ने चीनी ताइपे के ये होंग वेई और ली चिया सिन पर कड़े संघर्ष में 18-21, 21-15, 21-19 से जीत दर्ज की।

मौजूदा एशियाई चैंपियन चीन के जियांग जेन बैंग और वेई या शिन दक्षिण कोरिया के किम वोन हो और जियोंग ना इयुन को 21-19, 21-18 से हराने के बाद फाइनल में थाई जोड़ी से भिड़ेंगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement