Advertisement
Advertisement
Advertisement

हरमनप्रीत-मंदीप का शानदार प्रदर्शन, भारतीय हॉकी टीम ने सिंगापुर को 16-1 से हराया (लीड-1)

Asian Champions Trophy: भारतीय पुरुष टीम ने मंगलवार को पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में सिंगापुर को 16-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 26, 2023 • 10:54 AM
Chennai : Asian Champions Trophy 2023 Hockey : Final : India vs Malaysia
Chennai : Asian Champions Trophy 2023 Hockey : Final : India vs Malaysia (Image Source: IANS)
Asian Champions Trophy:  भारतीय पुरुष टीम ने मंगलवार को पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में सिंगापुर को 16-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

स्टार ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने जीएसपी हॉकी स्टेडियम में पूल ए मुकाबले के 24वें मिनट में एक गोल के साथ अपना खाता खोला और फिर 39वें, 40वें और 42वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

इस मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड अभिषेक, जिन्हें शुरुआती प्लेइंग-11 में नामित किया गया था। उन्होंने भी अपने 50 अंतर्राष्ट्रीय कैप पूरे किए।

मंदीप सिंह (12', 30', 51') ने भी हैट्रिक बनाई, जबकि अभिषेक (51', 52') और वरुण कुमार (55', 55') ने दो-दो गोल किए।

वहीं, ललित कुमार उपाध्याय (16'), गुरजंत सिंह (22'), विवेक सागर प्रसाद (23'), मनप्रीत सिंह (37') और शमशेर सिंह (38') ने एक-एक गोल किया। जबकि सिंगापुर के लिए एकमात्र गोल जकी जुल्कारनैन (53') ने किया।

एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान के खिलाफ 16-0 से शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब सिंगापुर के खिलाफ भी भारत ने बड़ी जीत हासिल की।

अब भारत गुरुवार को मौजूदा एशियाई खेलों के चैंपियन जापान से भिड़ेगा। विश्व में तीसरे स्थान पर काबिज भारतीय हॉकी टीम ने अपने शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। अब, यह देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है कि क्या भारत जापान के सामने भी अपना दबदबा कायम रखने में सफल होगा या नहीं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement