Advertisement
Advertisement

चेन्नई के किशोर जेफ्री इमैनुएल एफआईएम जूनियरजीपी वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए तैयार

FIM JuniorGP World C: चेन्नई, 2 जनवरी (आईएएनएस) चेन्नई के किशोर जेफ्री इमैनुएल ने एफआईएम जूनियर विश्व चैम्पियनशिप 2024 में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है और वह केटीएम पर सवार होकर एजीआर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 02, 2024 • 13:30 PM
Chennai teenager Geoffrey Emmanuel set for FIM JuniorGP World C'ship
Chennai teenager Geoffrey Emmanuel set for FIM JuniorGP World C'ship (Image Source: IANS)
FIM JuniorGP World C:

चेन्नई, 2 जनवरी (आईएएनएस) चेन्नई के किशोर जेफ्री इमैनुएल ने एफआईएम जूनियर विश्व चैम्पियनशिप 2024 में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है और वह केटीएम पर सवार होकर एजीआर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

एफआईएम जूनियरजीपी 2024 में सात राउंड में फैली 14 रेस शामिल हैं। पहला दौर इटली में (20-21 अप्रैल) आयोजित होने वाला है। स्पेन दो राउंड और पुर्तगाल चार राउंड की मेजबानी करेगा, जिसमें अंतिम राउंड (23-24 नवंबर) भी शामिल है।

नए सीज़न को देखते हुए, जेफ्री, जिन्होंने 2022 में 17 साल की उम्र में हॉकर्स यूरोपियन टैलेंट कप में भाग लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था, ने कहा, “मैं एजीआर टीम का हिस्सा बनने और ऐसा करने में सक्षम होने के लिए बहुत उत्साहित हूं।” एक पेशेवर राइडर के रूप में अपना करियर बेहतर बनाने के लिए 111 प्रबंधन के साथ प्रशिक्षण लें। मैं अपनी नई टीम के साथ नए अनुभव पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!” जेफ्री 2024 सीज़न की तैयारी के लिए फरवरी में स्पेन शिफ्ट हो जाएंगे।

टीम के मालिक अंस्करी नडाल के अनुसार, जेफ्री जैसे भारतीय राइडर का होना एक चुनौती है, लेकिन लक्ष्य उनकी प्रतिभा को निखारना और उन्हें एफआईएम जूनियर जीपी में आगे बढ़ने में मदद करना है, जिससे अंततः विश्व चैम्पियनशिप में वाइल्ड कार्ड प्रमोशन हो सके।

2023 में, जेफ्री ने एफआईएम जूनियरजीपी में पहले और एकमात्र भारतीय प्रतियोगी के रूप में क्यूना डे कैम्पियोन्स टीम के लिए केटीएम की सवारी करके इतिहास रचा। हालाँकि उन्होंने कोई अंक हासिल नहीं किया, लेकिन उनका समग्र सुधार उत्साहवर्धक था।

अपने 2023 के अनुभव पर विचार करते हुए, जेफ्री ने कहा: “यह एक कठिन सीखने की अवस्था थी। नई बाइक, अपरिचित ट्रैक और कड़ी प्रतिस्पर्धा को अपनाना आसान नहीं था। हालाँकि, मैं विशिष्ट परिणामों के बजाय व्यक्तिगत विकास और सुधार पर अधिक जोर देते हुए, अग्रणी धावकों के साथ अंतर को कम करने में कामयाब रहा।

हालाँकि, जेफ्री ने ग्रुप ए एमएसबीके 250 श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करते हुए मलेशियाई सुपरबाइक चैम्पियनशिप 2023 में सफलता का स्वाद चखा। राउंड 2 में चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, जहां वह पांचवें स्थान पर रहे, उन्होंने राउंड-3 डबल-हेडर में रेस 1 में तीसरा स्थान हासिल करके और अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय जीत के लिए रेस 2 में शीर्ष स्थान हासिल करके अपने कौशल का प्रदर्शन किया। उन्होंने चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में समग्र रूप से तीसरा स्थान भी हासिल किया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement