Advertisement
Advertisement

रोमांचक युगल मैच में ब्रिटेन ने फ्रांस को 2-1 से हराया, डेविस कप क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Davis Cup: एक रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन और फ्रांस के बीच कड़ी टक्कर हुई। हालांकि, डेनियल इवांस और नील स्कूपस्की ने निर्णायक युगल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रिटेन को डेविस कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 18, 2023 • 13:12 PM
Davis Cup: Britain beat France 2-1 after dramatic doubles decider to enter quarterfinals
Davis Cup: Britain beat France 2-1 after dramatic doubles decider to enter quarterfinals (Image Source: IANS)
Davis Cup:  एक रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन और फ्रांस के बीच कड़ी टक्कर हुई। हालांकि, डेनियल इवांस और नील स्कूपस्की ने निर्णायक युगल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रिटेन को डेविस कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

इवांस और स्कूपस्की ने चार मैच प्वाइंट बचाकर रविवार को फ्रांसीसी खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी टक्कर में 1-6, 7-6(4), 7-6(6) से जीत हासिल की, जबकि ब्रिटेन ने फ्रांस को 2-1 से हराया।

इस जीत ने ब्रिटेन को ग्रुप बी में शीर्ष स्थान दिलाया और नवंबर के अंतिम-आठ सप्ताह में मलागा में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां इटली या नोवाक जोकोविच के सर्बिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल का इंतजार है।

डेनियल इवांस और नील स्कूपस्की को शुरू में अपने विरोधियों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उन्होंने गति पकड़ ली। हालांकि वे पहले दो सेटों में फ्रांसीसी जोड़ी की सर्विस तोड़ने में असमर्थ रहे लेकिन टाई-ब्रेक के दौरान ब्रिटिश जोड़ी ने अपने खेल में तेजी लाई और स्कोर बराबर करने में सफल रहे।

दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी इवांस अपने 25वें डेविस कप मुकाबले में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे और किसी ब्रिटिश खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा खेले जाने वाले मुकाबले में तीसरे स्थान पर मौजूद एंडी मरे से बराबरी पर थे।

इसके बाद यूगो हम्बर्ट ने कैमरून नोरी को दो घंटे और 47 मिनट में 7-6(5), 3-6, 7-5 से हराकर बराबरी कर ली, जिसका मतलब था कि युगल मुकाबला तय करेगा कि अंतिम-आठ में कौन जाएगा।


Advertisement
TAGS Davis Cup
Advertisement
Advertisement
Advertisement