Advertisement
Advertisement
Advertisement

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 : मौजूदा चैंपियन कोरिया और जापान चेन्नई पहुंचे

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मौजूदा चैंपियन कोरिया और पिछले संस्करण की उपविजेता जापान की पुरुष हॉकी टीमें चेन्नई पहुंची। चैंपियंस ट्राफी 3 से 12 अगस्त तक प्रतिष्ठित मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में आयोजित होने वाली है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 31, 2023 • 17:21 PM
Defending Champions Korea, Japan arrive in Chennai for Asian Champions Trophy 2023
Defending Champions Korea, Japan arrive in Chennai for Asian Champions Trophy 2023 (Image Source: IANS)

Defending Champions Korea: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मौजूदा चैंपियन कोरिया और पिछले संस्करण की उपविजेता जापान की पुरुष हॉकी टीमें चेन्नई पहुंची। चैंपियंस ट्राफी 3 से 12 अगस्त तक प्रतिष्ठित मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में आयोजित होने वाली है।

रविवार देर रात दोनों टीमों का चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। कोरिया को मलेशिया, पाकिस्तान, चीन, जापान और मेजबान भारत सहित मजबूत टीमों का सामना करना है। वे 3 अगस्त को टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में जापान से भिड़ेंगे।

टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए, कोरियाई कोच शिन सेओक क्यो ने कहा, "यह टूर्नामेंट हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आगामी एशियाई खेलों के लिए तैयारी कार्यक्रम के रूप में काम करेगा, जिसके माध्यम से हम अगले साल पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने का लक्ष्य बना रहे हैं। हमने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा है।"

इस बीच, कप्तान नाम योंग ली ने टीम की तैयारियों के बारे में बात की और कहा, "हमने हाल ही में फ्रेंडली मैचों के लिए यूरोप का दौरा किया, जिससे हमें एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी में मदद मिली। टीम भारत के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक है, क्योंकि मेजबान टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

चेन्नई में मौसम की स्थिति के बारे में आगे बात करते हुए, ली ने कहा, "मैं दूसरी बार चेन्नई आ रहा हूं। मैं आखिरी बार 2007 में एशिया कप के लिए यहां आया था। मैं शहर में मौसम की स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हूं। साथ ही, यहां की जलवायु काफी हद तक दक्षिण कोरिया के समान है।"

दूसरी ओर, जापान, टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में दूसरे स्थान पर रहने के बाद, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में आगे बढ़ने और टूर्नामेंट के इतिहास में अपना पहला खिताब हासिल करने पर नजर रखेगा।

टीम के कोच ने कहा, "मैं चेन्नई में इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। हम बहुत उत्साहित हैं और हम प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। साथ ही, मुझे लगता है कि शहर में मौसम बहुत गर्म है, लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा चूंकि जापान में जलवायु समान है। इसलिए, हमें यहां की मौसम स्थितियों से अभ्यस्त होने में कोई परेशानी नहीं होगी।"

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

अकीरा ताकाहाशी ने कहा, हम भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि उनकी टीम मजबूत है। टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए, ताकाहाशी ने टिप्पणी की, "हमने अपनी रक्षा और आक्रमण संरचनाओं को ठीक किया है, और हमें उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में उसके अनुसार खेलेंगे और अपनी नई रणनीतियों को भी लागू करेंगे। हमारा लक्ष्य कम से कम फाइनल में पहुंचना है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement