Advertisement
Advertisement
Advertisement

महिला विश्व कप: डेनमार्क को मात देकर इंग्लैंड नॉकआउट चरण के करीब

यूरोपीय चैंपियन इंग्लैंड ने शुक्रवार को डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया, जिससे वह मौजूदा फीफा महिला विश्व कप के नॉकआउट चरण के करीब पहुंच गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 28, 2023 • 19:37 PM
FIFA Women's World Cup: England inch closer to knockout stage after overcoming Denmark
FIFA Women's World Cup: England inch closer to knockout stage after overcoming Denmark (Image Source: IANS)

FIFA Women: यूरोपीय चैंपियन इंग्लैंड ने शुक्रवार को डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया, जिससे वह मौजूदा फीफा महिला विश्व कप के नॉकआउट चरण के करीब पहुंच गया है।

हालांकि, सिडनी में जीत खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली इंग्लैंड की टीम के लिए एक महत्वपूर्ण नुकसान लेकर आई होगी। मध्यांतर से ठीक पहले स्टार खिलाड़ी केइरा वॉल्श के घुटने में गंभीर चोट लग गई।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना की मिडफील्डर एक पास को रोकने की कोशिश करते समय अजीब तरह से मुड़ गई और वह काफी व्यथित दिखाई दे रही थी, क्योंकि उसे स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया।

हैती के खिलाफ 1-0 की निराशाजनक शुरुआती जीत के बाद, जहां पेनल्टी किक ही एकमात्र अंतर था, बोर्ड पर अंक लगाने की इंग्लैंड की क्षमता पर संदेह था। लेकिन एक सक्रिय इंग्लैंड ने आलोचकों को एक उच्च-ऊर्जा शुरुआत के साथ जवाब दिया, और छठे मिनट में लॉरेन जेम्स ने जबरदस्त शॉट से गोल दाग दिया।

इंग्लैंड ने बेहतरीन पासिंग कौशल का प्रदर्शन किया, जिसमें जेम्स ने निशाना साधा, लेकिन डेनमार्क ने उसे बेकार कर दिया।

कई हमलों का सफलतापूर्वक सामना करने के बाद डेनमार्क को आखिरकार 24वें मिनट में मौका मिला। हालांकि, रिक्के मैरी मैडसेन का शॉट निशाने से चूक गया। डेनमार्क ने इंग्लैंड की रक्षापंक्ति पर दबाव बनाते हुए अपनी पकड़ बना ली, लेकिन वे बराबरी करने में असफल रहे।

इंग्लैंड ने वॉल्श की अनुपस्थिति को पार करते हुए दूसरे हाफ पर नियंत्रण बनाए रखा, लेकिन वे डेनमार्क को दूर नहीं रख सके। एलेसिया रूसो 71वें मिनट में दृढ़ निश्चय के साथ करीब आईं, लेकिन उनका शॉट चूक गया।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

डेनमार्क को बराबरी का मौका देर से मिला, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास अमाली वेंग्सगार्ड का था, जिन्होंने पहले पर्थ में चीन के खिलाफ देर से विजेता बनाया था, लेकिन उनका हेडर पोस्ट से टकरा गया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement