Advertisement
Advertisement
Advertisement

फीफा महिला विश्व कप: जर्मनी ने मोरक्को को 6-0 से हराया

कप्तान एलेक्जेंड्रा पॉप के दो गोल की मदद से जर्मनी ने सोमवार को मेलबर्न रेक्टेंगुलर स्टेडियम में नवागंतुक मोरक्को पर 6-0 से बड़ी जीत के साथ अपने फीफा महिला विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 25, 2023 • 10:41 AM
FIFA Women's World Cup: Germany register comprehensive 6-0 win over Morocco
FIFA Women's World Cup: Germany register comprehensive 6-0 win over Morocco (Image Source: IANS)

FIFA Women: कप्तान एलेक्जेंड्रा पॉप के दो गोल की मदद से जर्मनी ने सोमवार को मेलबर्न रेक्टेंगुलर स्टेडियम में नवागंतुक मोरक्को पर 6-0 से बड़ी जीत के साथ अपने फीफा महिला विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की।

दो बार की चैंपियन जर्मनी की टीम इससे पहले फीफा महिला विश्व कप में अपने पिछले 24 ग्रुप-स्टेज मैचों में से केवल एक हारी थी। पहली बार प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले रही मोरक्को कभी उसे चुनौती देता नहीं दिखा।

मोरक्को 11वें मिनट में ही पिछड़ गया जब कप्तान पोप हेडर करके जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम से ठीक पहले एक और हेडर के साथ जर्मनी ने 2-0 की बढ़त हासलि कर ली।

क्लारा बुहल ने दूसरे हाफ के पहले मिनट में गोल किया। इसके बाद मोरक्को के घावों पर नमक छिड़कते हुए जर्मनी ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मोरक्‍को ने दो आत्मघाती गोल किए और अंत में शूलर ने इंजुरी टाइम में गोल करके टीम को बड़ी जीत दिलाई।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

इस वर्ग की अन्य दो टीमों, कोलंबिया और कोरिया गणराज्य के बीच मंगलवार को होने वाले मैच से पहले जर्मनी अब ग्रुप एच के शीर्ष पर मजबूत बढ़त बनाए हुए है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement