Advertisement
Advertisement

मैनचेस्टर सिटी ने जीता यूईएफए सुपर कप, पेनल्टी शूटआउट में सेविला को हराया

UEFA Super Cup: इंग्लिश चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने सेविला को पेनल्टी शूटआउट में हराकर अपना पहला यूईएफए सुपर कप खिताब जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 17, 2023 • 16:57 PM
Football: Man City lift maiden UEFA Super Cup after penalty shoot-out win over Sevilla
Football: Man City lift maiden UEFA Super Cup after penalty shoot-out win over Sevilla (Image Source: IANS)

UEFA Super Cup: इंग्लिश चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने सेविला को पेनल्टी शूटआउट में हराकर अपना पहला यूईएफए सुपर कप खिताब जीता।

मैनचेस्टर सिटी ने पेनल्टी शूटआउट में सेविला को हराकर पहली बार यूईएफए सुपर कप का खिताब जीत लिया है। एथेंस के कारेस्काकिस स्टेडियम में 16 अगस्त को खेले गए फाइनल मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट में निकला।

सेविला के यूसुफ एन-नेसिरी ने 25वें मिनट में स्पेनिश टीम को बढ़त दिलाई, जबकि कोल पामर ने 63वें मिनट में हेडर से गोल करते हुए टीम को बराबरी पर ला दिया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फुल टाइम तक मैच 1-1 से बराबरी पर रहा। हालांकि सिटी ने सेविला को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

2016 की गर्मियों में मैनचेस्टर क्लब में कार्यभार संभालने के बाद से कैटलन ने अब तक 15 प्रमुख ट्रॉफियों की देखरेख की है। इसमें पांच प्रीमियर लीग खिताब, दो एफए कप, चार लीग कप, एक चैंपियंस लीग, दो सामुदायिक शील्ड और अब यूईएफए सुपर कप शामिल हैं।

Also Read: Cricket History

इतना ही नहीं इस कल्ब के पास 2023 के ख़त्म होने से पहले एक खिताब और जीतने का मौका होगा, क्योंकि दिसंबर में सिटी पहली बार फीफा क्लब विश्व कप में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की यात्रा करेगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement