Advertisement
Advertisement

चार भारतीयों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

ITF Dharwad Men: सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने अपनी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आईटीएफ धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर 2023 के क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को प्रवेश कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 19, 2023 • 17:36 PM
Four Indians enter quarterfinals at ITF Dharwad Men’s WTT
Four Indians enter quarterfinals at ITF Dharwad Men’s WTT (Image Source: IANS)
ITF Dharwad Men:  सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने अपनी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आईटीएफ धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर 2023 के क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को प्रवेश कर लिया।

25,000 अमेरिकी डॉलर की इनामी प्रतियोगिता के अंतिम आठ में धुरंधर खिलाड़ियों की बढ़त का नेतृत्व शीर्ष वरीयता प्राप्त यूएसए के निक चैपल ने किया, जिन्होंने धारवाड़ जिला लॉन टेनिस एसोसिएशन कोर्ट में करण सिंह की जोशीली लड़ाई को 6-4, 6-4 से जीतकर मुकाबला जीत लिया।

वरीयता प्राप्त भारतीयों में तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्विजय प्रताप सिंह, चौथी वरीयता प्राप्त रामकुमार रामनाथन, सिद्धार्थ रावत (नंबर 7) और एसडी प्रज्ज्वल देव (नंबर 8) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

लगभग एक दशक पहले इसी स्थान पर आईटीएफ फ्यूचर्स जीतने वाले रामकुमार को प्रतिभाशाली इशाक इकबाल के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, क्योंकि चौथे गेम में ब्रेक के साथ इशाक इकबाल 4-1 से आगे हो गए। हालाँकि, 28 वर्षीय भारतीय डेविस कप खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 4-4 से बराबरी कर ली। इसके बाद सर्विस बरकरार रही और सेट का फैसला टाई-ब्रेकर में हुआ और 8-6 से रामकुमार के पक्ष में फैसला हुआ।

दूसरे सेट में भी रामकुमार ने उसी लय में प्रदर्शन जारी रखा और दूसरे सेट में भी अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़कर 3-0 से बढ़त बना ली। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सर्विस बरकरार रखी और रामकुमार ने 1 घंटे 28 मिनट में मैच खत्म किया।

एक और दिलचस्प द्वंद्व में, भारत के करण सिंह ने चैपल के खिलाफ शानदार लड़ाई लड़ी। सुबह पहले दौर के एक कठिन मैच में मलेशियाई मित्सुकी वेई कांग लियोंग को घर भेजने के बाद, करण ने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी से भिड़ते हुए थकान का कोई संकेत नहीं दिखाया।

आठवें गेम तक दोनों खिलाड़ी एक-एक अंक के लिए संघर्ष करते रहे। कुछ अप्रत्याशित गलतियों के कारण करन को नौवां गेम गंवाना पड़ा और वह पहले सेट में 4-6 से हार गये। दूसरे गेम में ब्रेक के साथ करण 3-0 से आगे हो गये।

हालाँकि, अमेरिकी ने जल्द ही बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद करन ने अपनी सर्विस बरकरार रखी लेकिन वह इस गति को कायम नहीं रख सके और उन्होंने कई अप्रत्याशित गलतियां कीं, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी को सेट और मैच मिल गया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement