Advertisement
Advertisement

चार बार के 'मि. इंडिया' आशीष साखरकर का 43 साल की उम्र में निधन

आशीष साखरकर, एक प्रमुख बॉडी-बिल्डर, प्रतिष्ठित 'मिस्टर इंडिया' के चार बार विजेता और 'मि. यूनिवर्स' के रजत और कांस्य पदक विजेता का लंबी बीमारी के बाद कल देर रात निधन हो गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 19, 2023 • 16:23 PM
Four-time ‘Mr. India’ Ashish Sakharkar passes away aft 43
Four-time ‘Mr. India’ Ashish Sakharkar passes away aft 43 (Image Source: IANS)

Ashish Sakharkar: आशीष साखरकर, एक प्रमुख बॉडी-बिल्डर, प्रतिष्ठित 'मिस्टर इंडिया' के चार बार विजेता और 'मि. यूनिवर्स' के रजत और कांस्य पदक विजेता का लंबी बीमारी के बाद कल देर रात निधन हो गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

घटना की पुष्टि करते हुए इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन की महासचिव (मिस) हीरल शेठ ने आईएएनएस को बताया कि परेल निवासी 43 वर्षीय साखरकर कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे और उन्हें एक सप्ताह पहले दक्षिण मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि 80 किलोग्राम वर्ग में बॉडी-बिल्डर, साखरकर ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते थे और उन्हें महाराष्ट्र सरकार के शिव छत्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है।

साखरकर का अंतिम संस्कार आज शाम किया जाएगा, जिसका विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देश को प्रसिद्धि दिलाने वाले साखरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनके निधन से बॉडी-बिल्डिंग बिरादरी को अपूरणीय क्षति हुई है।

शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने साखरकर के निधन पर दुख व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

साखरकर की मौत पर शोक व्यक्त करने वाले उनके प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई, कुछ ने इसे राज्य बॉडी-बिल्डिंग खेल के लिए एक युग का अंत बताया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement