Advertisement
Advertisement
Advertisement

अवनि, युवराज विश्व एमेच्योर गोल्फ चैंपियनशिप में नेतृत्व करेंगे

World Amateur Championships: एशियाई खेलों में भाग लेने वाली गोल्फर अवनि प्रशांत, जिनका सीज़न सनसनीखेज रहा है, अक्टूबर में विश्व एमेच्योर टीम चैंपियनशिप (डब्ल्यूएटीसी) में महिलाओं के लिए एस्पिरिटो सैंटो ट्रॉफी प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 02, 2023 • 08:35 AM
Golf: Avani, Yuvraj to lead charge at World Amateur Championships
Golf: Avani, Yuvraj to lead charge at World Amateur Championships (Image Source: IANS)

World Amateur Championships: एशियाई खेलों में भाग लेने वाली गोल्फर अवनि प्रशांत, जिनका सीज़न सनसनीखेज रहा है, अक्टूबर में विश्व एमेच्योर टीम चैंपियनशिप (डब्ल्यूएटीसी) में महिलाओं के लिए एस्पिरिटो सैंटो ट्रॉफी प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी।

भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) ने 25 से 28 अक्टूबर तक अबु धाबी में होने वाले प्रतिष्ठित शौकिया गोल्फ कार्यक्रम के लिए अन्य दो खिलाड़ियों के रूप में निश्ना पटेल और मन्नत बरार को भी चुना है।

वर्ष की शुरुआत में क्वीन सिरिकिट कप व्यक्तिगत खिताब की विजेता अवनी शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने लेडीज यूरोपियन टूर के एक्सेस टूर पर एक प्रो इवेंट में खिताब जीता है। वह एलईटी एक्सेस टूर पर खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं।

निश्ना मनीला में एपीजीसी जूनियर्स में उपविजेता रही, जहां अवनि ने पहले क्वीन सिरिकिट में सफलता हासिल की थी। मन्नत भी अच्छी फॉर्म में है और उसने हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर के प्रो इवेंट में भी भाग लिया है।

आईजीयू अध्यक्ष ब्रिजिंदर सिंह ने कहा, "अवनि, निश्ना और मन्नत ने इस सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है और हमें उनसे बहुत उम्मीदें हैं। हमारे सभी खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है क्योंकि आईजीयू ने उन्हें कई आयोजनों के लिए भारत से बाहर भेजा है। अवनि भी एशियाई खेलों के लिए जा रही है, इसलिए हम काफी उत्साहित हैं।''

महिलाओं के आयोजन से एक सप्ताह पहले आइजनहावर ट्रॉफी के लिए पुरुषों की प्रतियोगिता होगी और आईजीयू ने तीन सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें युवराज सिंह, शौर्य भट्टाचार्य और रोहित शामिल हैं।

युवराज सिंह, भारत के शीर्ष शौकिया गोल्फर हैं जबकि शौर्य एशिया-पैसिफिक एमेच्योर में खेल चुके हैं और इस साल फिर से मेलबर्न में होने वाले इवेंट में खेलेंगे। इस सीज़न और पिछले साल आईजीयू द्वारा कई आयोजनों में भेजे जाने के कारण उनके पास काफी अनुभव है।

Also Read: Cricket History

रोहित घरेलू सर्किट पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ये तीनों पहली बार आइजनहावर ट्रॉफी खेल रहे हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement