Advertisement
Advertisement
Advertisement

हैम्बर्ग ओपन में आंद्रेयी रुब्लेव की शानदार जीत

आंद्रेयी रुब्लेव ने हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन में एक रोमांचक मुकाबले में अंतिम समय में स्पेन के बर्नाबे ज़पाटा मिराल्स के खिलाफ जीत अपने नाम की। आंद्रेयी रुब्लेव ने यह मैच 5-7, 6-1, 7-6(7) से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 27, 2023 • 17:12 PM
Hamburg Open: Rublev survives Miralles challenge; Ruud claws back to beat Sebastian Baez
Hamburg Open: Rublev survives Miralles challenge; Ruud claws back to beat Sebastian Baez (Image Source: IANS)

Hamburg Open: आंद्रेयी रुब्लेव ने हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन में एक रोमांचक मुकाबले में अंतिम समय में स्पेन के बर्नाबे ज़पाटा मिराल्स के खिलाफ जीत अपने नाम की। आंद्रेयी रुब्लेव ने यह मैच 5-7, 6-1, 7-6(7) से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे वरीय ने एटीपी 500 क्ले-कोर्ट इवेंट में धीमी शुरुआत से उबरते हुए, तीसरे सेट में ज़पाटा मिराल्स को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया जो सीज़न की अपनी पहली शीर्ष 10 जीत का पीछा कर रहे थे।

रुब्लेव ने तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में 4/6 से वापसी की और फोरहैंड विनर के साथ 6/7 पर अपना तीसरा मैच प्वाइंट बचाया। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने दो घंटे, 53 मिनट तक चले पहले दौर के रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद अपनी खुशी जाहिर की।

अन्य मैचों में, चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने राउंड ऑफ 32 में जर्मनी के वाइल्ड कार्ड मैक्सीमिलियन मार्टेरेर को 6-3, 7-5 से हराया, जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने दूसरा सेट हारने के बाद वापसी करते हुए सेबेस्टियन बेज को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया।

सातवीं वरीयता प्राप्त स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच लुका वैन एश से 6-3, 6-7(5), 4-6 से हार गए जबकि लास्लो जेरे ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया।

रूड का अगला मुकाबला चिली के क्रिस्टियन गारिन से होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सीज़न के अपने दूसरे टूर-स्तरीय खिताब का पीछा कर रहा है, जिसने अप्रैल में एस्टोरिल में क्ले पर जीत हासिल की थी। पिछले सप्ताह रूड बस्ताद में चैंपियनशिप मैच में पहुंचे, जहां वह रुब्लेव से हार गए।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

रुड 2020 में हैम्बर्ग में अपनी पिछली उपस्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचे थे और जर्मनी में एक बार फिर अपने सामने एक बड़ा लक्ष्य रखेंगे। यह 24 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में आठवें स्थान पर है और एटीपी फाइनल्स में लगातार तीसरी बार भाग लेने की कोशिश में है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement