Advertisement
Advertisement

अमेरिका ने न्यूजीलैंड को हराकर सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Hockey Olympic Qualifiers: रांची, 16 जनवरी (आईएएनएस) संयुक्त राज्य अमेरिका की महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में पूल बी में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराकर लगातार तीन जीत के साथ नौ अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में जगह बना ली।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 16, 2024 • 19:58 PM
Hockey Olympic Qualifiers: US stun New Zealand to reach SF with all-win record
Hockey Olympic Qualifiers: US stun New Zealand to reach SF with all-win record (Image Source: IANS)
Hockey Olympic Qualifiers:

रांची, 16 जनवरी (आईएएनएस) संयुक्त राज्य अमेरिका की महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में पूल बी में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराकर लगातार तीन जीत के साथ नौ अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में जगह बना ली।

एलिजाबेथ येजर ने दूसरे क्वार्टर में सबसे महत्वपूर्ण गोल किया और अमेरिकियों ने शानदार बचाव करते हुए यहां मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो-टर्फ हॉकी स्टेडियम में जीत हासिल की। उनके गोलकीपर सेल्सी बिंग ने कुछ शानदार बचाव करके उन्हें मुकाबले में बनाए रखा।

संयुक्त राज्य अमेरिका कब्जे (54%) पर हावी रहा, न्यूज़ीलैंड द्वारा छह के मुकाबले 10 सर्कल प्रविष्टियाँ कीं और उनके विरोधियों द्वारा छह के मुकाबले लक्ष्य पर सात शॉट लगाए गए। ब्लैक स्टिक्स में अमेरिका के तीन की तुलना में चार पीसी थे।

परिणाम का मतलब यह हुआ कि अमेरिका ने तीन जीत से नौ अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस ग्रुप में दूसरा स्थान भारत और इटली के बीच मैच के नतीजे से तय होगा। मेजबान टीम के अभी न्यूजीलैंड के समान तीन अंक हैं और वह इटली को हराकर दूसरे स्थान पर रहेगा।

न्यूज़ीलैंड यह जानते हुए मैच में उतरा था कि केवल एक जीत ही उन्हें ओलंपिक कोटा हासिल करने में मदद करेगी।लेकिन उन्हें यह जीत नहीं मिली।


Advertisement
Advertisement
Advertisement