Advertisement
Advertisement

क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड ने भारत को 7-4 से हराया

Hockey5s Men: भारत को मंगलवार को एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से 4-7 से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 30, 2024 • 15:58 PM
Hockey5s Men's WC: India lose 4-7 to Netherlands in quarters
Hockey5s Men's WC: India lose 4-7 to Netherlands in quarters (Image Source: IANS)
Hockey5s Men: भारत को मंगलवार को एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से 4-7 से हार का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद राहील (1', 7', 25') ने हैट्रिक जमाई, जबकि मंदीप मोर (11') ने भारत के लिए एक गोल किया।

नीदरलैंड के लिए सैंडर डी विज़न (4', 15'), और अलेक्जेंडर शॉप (10', 26'), लुकास मिडेंडोर्प (12'), जेमी वैन आर्ट (13') और पेपिज़न रेयेन्गा (20') ने गोल किए।

मैच की शुरुआत भारत के लिए आशाजनक रही, क्योंकि मोहम्मद राहील (1') ने पहले ही मिनट में एक फील्ड गोल के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे एक गहन प्रतिस्पर्धा का माहौल तैयार हो गया।

हालांकि, नीदरलैंड ने भारत की शुरुआती बढ़त का तुरंत जवाब दिया। सैंडर डी विजन (4') ने स्कोर बराबर कर दिया।

भारत ने अपनी आक्रामक रणनीति तेज कर दी, जिससे मोहम्मद राहील (7') ने एक और गोल किया। नई बढ़त के बावजूद, नीदरलैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अलेक्जेंडर शॉप (10') के गोल की बदौलत एक बार फिर बराबरी करने में कामयाबी हासिल की।

मनदीप मोर (11') ने भारत के लिए बढ़त हासिल कर ली। फिर भी, नीदरलैंड ने तेजी से गोल करके जवाबी हमला किया, क्योंकि लुकास मिडेंडोर्प (12') और जेमी वान आर्ट (13') ने कुशलतापूर्वक गोल किये, जिससे गति नीदरलैंड के पक्ष में आ गई।

हाफटाइम की शुरुआत में सैंडर डी विज़न (15') ने एक महत्वपूर्ण चुनौती वाला गोल किया, जिससे भारत पिछड़ गया।

दूसरे हाफ में नीदरलैंड्स ने अपना दबदबा कायम किया। पेपिन रोयेंगा (20') और अलेक्जेंडर शॉप (26') ने अपनी बढ़त को आगे बढ़ाया।

मोहम्मद राहील (25') के साहसिक प्रयास के बावजूद, जिन्होंने एक बार फिर अपनी हैट्रिक पूरी करने के लिए गोल किया। भारत अंत में 4-7 से हार गया।

भारत अब 5-8वें स्थान के मैच में केन्या के खिलाफ खेलेगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement