Advertisement
Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय कैडेट जूडो चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा Inspire Institute of Sport

National Cadet Judo Championships: 2023-24 राष्ट्रीय कैडेट जूडो चैंपियनशिप 7-9 जुलाई तक यहां इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (आईआईएस) में आयोजित की जाएगी। हाई-परफॉर्मेंस सेंटर ने बुधवार को यह घोषणा की। यह टूर्नामेंट...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 29, 2023 • 10:36 AM
Inspire Institute of Sport set to host National Cadet Judo Championships
Inspire Institute of Sport set to host National Cadet Judo Championships (Image Source: IANS)

National Cadet Judo Championships: 2023-24 राष्ट्रीय कैडेट जूडो चैंपियनशिप 7-9 जुलाई तक यहां इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (आईआईएस) में आयोजित की जाएगी। हाई-परफॉर्मेंस सेंटर ने बुधवार को यह घोषणा की।

यह टूर्नामेंट जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया (जेएफआई) के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।

चैंपियनशिप पिछले 12 महीनों में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट द्वारा आयोजित होने वाली तीसरी प्रमुख राष्ट्रीय प्रतियोगिता बन जाएगी, इस आयोजन स्थल ने 2022 में राष्ट्रीय सब जूनियर और जूनियर बॉक्सिंग नेशनल और हाल ही में मार्च में भारतीय ओपन-थ्रो और जंप प्रतियोगिता की मेजबानी की है।

कई बेहद प्रतिभाशाली जुडोका राष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए देश भर से बेल्लारी आएंगे, जिसमें कई आईआईएस-प्रशिक्षित जुडोका भी विभिन्न वजन श्रेणियों में भाग लेंगे। कुल 11 आईआईएस जूडोका चार राज्यों का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय कैडेट जूडो चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

मणिपुर से भाग लेने वाले दल में आठ आईआईएस जुडोका शामिल हैं - ओलिविया देवी (44 किग्रा), नुंगशिथोई चानू (52 किग्रा), रोनी देवी (57 किग्रा), दीपापति (70 किग्रा), योहेनबा (55 किग्रा), वांगथोई (66 किग्रा), सूरज सिंह (60 कि.ग्रा.)। सबसे खास बात यह है कि भारत की पहली जूडो विश्व चैंपियन लिनथोई चनंबम 63 किलोग्राम भार वर्ग में टूर्नामेंट में मणिपुर का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Also Read: Live Scorecard

2023 एशियाई खेलों में अपने लिए जगह पक्की करने के बाद, आईआईएस जुडोका यश विजयरन प्लस 100 किलोग्राम वर्ग में प्रतियोगिता में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि इशरूप नारंग चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे और प्लस 70 किलोग्राम वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे। केंटू लैप 60 किलोग्राम भार वर्ग में अरुणाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement