Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारतीय ओलंपिक संघ का एशियाई खेलों के लिए सैमसोनाइट से करार

IOA VP: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सोमवार को हांगझाऊ जाने वाले एशियाई खेलों के दल के लिए भागीदार के रूप में ट्रैवल सामान कंपनी सैमसोनाइट के साथ अनुबंध करने की घोषणा की।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 04, 2023 • 14:44 PM
IOA VP slams president for including Pathak in Olympics contingent
IOA VP slams president for including Pathak in Olympics contingent (Image Source: IANS)
IOA VP: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सोमवार को हांगझाऊ जाने वाले एशियाई खेलों के दल के लिए भागीदार के रूप में ट्रैवल सामान कंपनी सैमसोनाइट के साथ अनुबंध करने की घोषणा की।

भारतीय दल के सदस्य चीन के हांगझाऊ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले कॉन्टिनेंटल मेगा इवेंट में प्रीमियम सूटकेस के साथ यात्रा करेंगे।

आईओओ अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा है कि यह सहयोग एक ऐतिहासिक साझेदारी का प्रतीक है।

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को एशियाई खेलों 2022 के लिए आधिकारिक किट के लिए डिज़ाइन किए गए प्रीमियम सूटकेस का प्रावधान समर्थन का प्रतीक है और विश्वास है कि पूरा देश हमारे खिलाड़ियों को सपोर्ट करेगा।"

भारत के अनुभवी टेबल टेनिस स्टार ए. शरथ कमल, जिन्होंने जकार्ता में पिछले एशियाई खेलों में दो कांस्य पदक जीते थे। उन्होंने इस साझेदारी का स्वागत किया और कहा, "मैं हमारी खेल किट और औपचारिक समारोह के साथ ऐसे प्रीमियम सूटकेस के साथ यात्रा करने वाली पूरी टीम के महत्व पर ज्याद कुछ नहीं दे सकता। हमारे एथलीटों के बीच गर्व और आत्मविश्वास की भावना केवल इस तरह के एक्शन से ही बढ़ सकती है।"

सैमसोनाइट इंडिया के सीईओ जय कृष्णन ने कहा कि भारतीय एथलीट की यात्रा का हिस्सा बनना "सम्मान की बात" है।

उन्होंने कहा, "हमारे एथलीट जिस यात्रा पर निकल रहे हैं, शायद उससे अधिक खास कुछ और नहीं हो सकता है। हम उनकी यात्रा का एक छोटा, लेकिन, महत्वपूर्ण हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।"

इससे पहले, युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) ने एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए 38 खेल में 634 एथलीटों को मंजूरी दी है, जो आईओए द्वारा अनुशंसित 850 एथलीटों के मुकाबले निर्धारित चयन मानदंडों को पूरा करते थे।

2018 में एशियाई खेलों के पिछले संस्करण में कुल 572 एथलीटों ने भाग लिया था, जहां भारत 16 स्वर्ण सहित 70 पदक लेकर लौटा था।


Advertisement
TAGS IOA VP
Advertisement
Advertisement
Advertisement