Advertisement
Advertisement

लक्ष्य सेन ने नाम वापस लिया; अश्विनी-तनिषा की जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में

Japan Open: भारतीय शटलर लक्ष्य सेन हांगकांग ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को अपने पुरुष एकल के शुरुआती दौर के मैच से दो घंटे पहले हट गए, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपे के सु ली यांग को वॉकओवर मिल गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 14, 2023 • 10:44 AM
Japan Open 2023: Lakshya Sen loses to Jonatan Christie in semifinal
Japan Open 2023: Lakshya Sen loses to Jonatan Christie in semifinal (Image Source: IANS)
Japan Open:  भारतीय शटलर लक्ष्य सेन हांगकांग ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को अपने पुरुष एकल के शुरुआती दौर के मैच से दो घंटे पहले हट गए, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपे के सु ली यांग को वॉकओवर मिल गया।

वर्ल्ड नंबर 7 एचएस प्रणय की अनुपस्थिति में आठवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य टूर्नामेंट में पुरुष एकल में सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय शटलर थे।

चाइना ओपन के पहले दौर में हारने के बाद, लक्ष्य को प्रणय, किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु की अनुपस्थिति में खिताब के लिए सबसे बड़ा दांव माना जा रहा था। यह तिकड़ी एशियाई खेल 2022 के लिए राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा होगी।

टूर्नामेंट के पहले दौर में लगातार बाहर होने के बाद, लक्ष्य को बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में अपना 8वां स्थान खोने की संभावना है। उन्होंने आखिरी बार जुलाई में कनाडा ओपन सुपर 500 में टूर्नामेंट जीता था।

इस बीच, अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो (50वीं रैंकिंग) की महिला युगल जोड़ी दुनिया की नंबर 21 चीनी ताइपे ली चिया सीन और टेंग चुन हसुन की जोड़ी पर 21-19, 21-19 से जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। ।

मिश्रित युगल में, अश्विनी, बी सुमेथ रेड्डी के साथ, तीन गेमों में मलेशियाई जोड़ी चेंग तांग जी और तोह ई वेई से 16-21, 21-16, 18-21 से हार गईं।

पुरुष युगल में, कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला को पहले दौर में को सुंग ह्यून और शिन बाक चेओल की कोरियाई जोड़ी से 14-21, 19-21 से हारकर बाहर होना पड़ा।

दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी प्रियांशु रावत भी जापान के कांता त्सुनेयामा से 13-21, 14-21 से हारकर जल्दी बाहर हो गए।

महिला एकल में, आकर्षी कश्यप शुरुआती दौर में यवोन ली से 18-21,10-21 से हार गईं, जबकि मालविका बंसोड़ का सामना विश्व नंबर 17 चीन की झांग यी मैन से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement