Advertisement
Advertisement
Advertisement

ओलंपिक खेल स्पष्ट रूप से एक प्राथमिकता है : इगा स्वीयाटेक

Losing No: विश्व नंबर 2 इगा स्वीयाटेक ने 2024 ओलंपिक खेलों में खेलने के लिए अपनी 'प्राथमिकता' साझा की, और रौलां गैरो 2024 से ठीक पहले पेरिस ओलम्पिक शेड्यूल करने के लिए विश्व टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) पर निराशा भी व्यक्त की।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 20, 2023 • 17:48 PM
Losing No.1 ranking is probably the best thing for Swiatek's game, says Mats Wilander
Losing No.1 ranking is probably the best thing for Swiatek's game, says Mats Wilander (Image Source: IANS)
Losing No:  विश्व नंबर 2 इगा स्वीयाटेक ने 2024 ओलंपिक खेलों में खेलने के लिए अपनी 'प्राथमिकता' साझा की, और रौलां गैरो 2024 से ठीक पहले पेरिस ओलम्पिक शेड्यूल करने के लिए विश्व टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) पर निराशा भी व्यक्त की।

रौलां गैरो(फ्रेंच ओपन), जो 28 मई से 9 जून 2024 तक पेरिस के स्टेट रौलां गैरो में निर्धारित है, 26 जुलाई से 11 अगस्त तक निर्धारित ओलंपिक खेलों से ठीक पहले खेला जाएगा।

स्वीयाटेक ने यूरोस्पोर्ट से कहा, "मुझे अपने शरीर की बात सुनने की ज़रूरत है और सीज़न बहुत व्यस्त है - हमारी नंबर एक प्राथमिकता इसे अच्छे स्वास्थ्य के साथ अंत तक खेलना और समझदारी से योजना बनाना है ताकि हमें चोट लगने का खतरा न हो।"

“ओलंपिक खेल स्पष्ट रूप से एक प्राथमिकता हैं, लेकिन विशेष रूप से इन प्रतियोगिताओं के लिए अच्छी स्थिति में रहना मुश्किल होगा। अगर मैं ऐसा करना चाहता, तो तैयारी का दौर रौलां -गैरो के दौरान शुरू करना होगा...कैलेंडर बहुत व्यस्त है और मेरे सामने कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं।

“रास्ते में हमारे पास ऑस्ट्रेलियन ओपन, संयुक्त राज्य अमेरिका में महत्वपूर्ण कार्यक्रम और रौलां गैरो हैं। ऐसा नहीं है कि मैं ऐसे अनुशासन का अभ्यास करती हूं जिसमें सबसे महत्वपूर्ण चीज विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक खेल हैं।”

स्वीयाटेक ने 2022 के फ्रेंच ओपन फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को 3-सेट में 6-2, 5-7, 6-4 के स्कोर के साथ हराकर अपना चौथा ग्रैंड स्लैम जीता था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement