Advertisement
Advertisement

मनु शीर्ष फॉर्म में, भारत पहले चरण के बाद 25 मीटर पिस्टल के टीम और व्यक्तिगत वर्ग में आगे

Manu Bhaker: अनुभवी मनु भाकर ने मंगलवार को यहां फुयांग यिनहु स्पोर्ट्स सेंटर की शूटिंग रेंज में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के पहले चरण के अंत में शानदार सटीक राउंड के साथ बढ़त बना ली।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 26, 2023 • 12:46 PM
Manu Bhaker,
Manu Bhaker, (Image Source: IANS)
Manu Bhaker:  अनुभवी मनु भाकर ने मंगलवार को यहां फुयांग यिनहु स्पोर्ट्स सेंटर की शूटिंग रेंज में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के पहले चरण के अंत में शानदार सटीक राउंड के साथ बढ़त बना ली।

भाकर 294-10x के स्कोर के साथ चीन की सिक्सुआन फेंग 292-9x के साथ आगे चल रही थीं, जो स्पर्धा के पहले चरण के अंत में भारत की ईशा सिंह के साथ 292-9x के बराबर थीं। वियतनाम की थू विन्ह त्रिन्ह का भी स्कोर 292 था, लेकिन वह तीसरे स्थान पर हैं क्योंकि सिक्सुआन और ईशा के नौ-नौ की तुलना में इनर 10 सर्कल में उन्हें 8 हिट मिले।

भारतीय टीम की तीसरी सदस्य - रिदम सांगवान 290-6x के स्कोर के साथ 11वें स्थान पर हैं, भारत प्रिसिजन राउंड के अंत में टीम स्पर्धा में आगे चल रहा है।

भारतीय टीम का स्कोर 876 है और वह चीन (874) से दो अंक से आगे है। चीनी ताइपे 868 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर और जापान 865 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

टीम प्रतियोगिता में पदक और व्यक्तिगत स्पर्धा में फाइनल के लिए आठ क्वालीफायर का फैसला करने के लिए निशानेबाज रैपिड फायर सेक्शन के लिए बुधवार को लौटेंगे।

मंगलवार के प्रदर्शन को देखते हुए, भारतीय इस स्पर्धा से कम से कम तीन पदक की उम्मीद कर सकते हैं - एक टीम प्रतियोगिता में और दो व्यक्तिगत में। लेकिन यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी क्योंकि रैपिड राउंड इस जटिल घटना के पूरे समापन को बदल सकता है जिसमें निशानेबाजों की सटीकता और गति का परीक्षण किया जाता है जिस पर वे गोली चला सकते हैं।

मंगलवार को प्रिसिजन चरण के तीन राउंड में, मनु भाकर 99, 97 और 98 पर थीं, जबकि चीनी निशानेबाज 96, 98 और 98 में ही सफल रहीं। भारत की ईशा सिंह का भी स्कोर 96, 98 और 98 था, जबकि वियतनामी लड़की का स्कोर 97,99,96 है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement