Advertisement
Advertisement
Advertisement

2024 कोपा अमेरिका में खेलना चाहते हैं लियोनल मेसी

World Cup: वाशिंगटन, 22 सितंबर (आईएएनएस। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को कम से कम अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले कोपा अमेरिका तक बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 22, 2023 • 14:12 PM
Messi in doubt for Argentina's World Cup qualifier against Bolivia
Messi in doubt for Argentina's World Cup qualifier against Bolivia (Image Source: IANS)
World Cup:  

वाशिंगटन, 22 सितंबर (आईएएनएस। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को कम से कम अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले कोपा अमेरिका तक बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक एल्बीसेलेस्टे के लिए खेलना जारी रखने की अपनी योजना के बारे में कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है और जून में स्वीकार किया था कि वह "लगभग अपने करियर के अंत में हैं"।

अल्पावधि में खेलने की इच्छा के बावजूद, इंटर मियामी फॉरवर्ड ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में 2026 विश्व कप अभी भी दूर की संभावना है।

मेसी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर प्रकाशित एक साक्षात्कार में कहा, "मैं अभी भी इसके बारे में नहीं सोचता, यह बहुत दूर है।"

"मैं कोपा अमेरिका के बारे में सोच रहा हूं, और मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। और यह यहीं संयुक्त राज्य अमेरिका में होगा। यह सुंदर होने वाला है। हमारे यहां पहले से ही शताब्दी समारोह (2016 में कोपा अमेरिका का संस्करण) भी था। हम फाइनल हार गए (चिली से), लेकिन प्रक्रिया सुंदर थी। उसके बाद मैं देखूंगा कि मैं कैसा कर रहा हूं।"

जुलाई में फ्री ट्रांसफर पर मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) क्लब में शामिल होने के बाद से मेसी ने इंटर मियामी के लिए 12 मैचों में 11 गोल किए हैं।

अगस्त में उन्होंने फ्लोरिडा की टीम को लीग्स कप खिताब - क्लब की पहली ट्रॉफी - दिलाई और एमएलएस में पुनरुत्थान की अलख जगाई।

जब इंटर मियामी एमएलएस ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस स्टैंडिंग में अंतिम स्थान पर था, तब वहां पहुंचकर मेसी ने क्लब को प्लेऑफ़ में पहुंचने का मौका दिया।

एक व्यापक साक्षात्कार में, पूर्व बार्सिलोना और पेरिस सेंट-जर्मेन स्टार ने कहा कि वह अपने खेल के दिनों को समाप्त करने के बाद फुटबॉल में शामिल रहना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, "फुटबॉल एक काम है और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वह काम मिला जो मुझे पसंद है। मेरे पास जिम्मेदारियां और लक्ष्य हैं, लेकिन यह अभी भी कुछ ऐसा है जिसे करने में मुझे मजा आता है। मैं आगे क्या करूंगा? मुझे नहीं पता। मैं एक खेल निदेशक बनना चाहता हूं, युवाओं के साथ रहना और सिखाना चाहता हूं।"


Advertisement
TAGS World Cup
Advertisement
Advertisement
Advertisement