Advertisement
Advertisement

श्रीकांत शुरुआती दौर में ली चेउक यियू से हारे

Yonex Sunrise India Open: नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस) पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत इंडिया ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हांगकांग के ली चेउक यियू से सीधे गेम में बुधवार को यहां केडी जाधव हॉल में 22 -24, 13-21 से हारकर बाहर हो गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 17, 2024 • 19:32 PM
New Delhi : India's Srikanth Kidambi in action during the Round of 32 Men's single badminton match a
New Delhi : India's Srikanth Kidambi in action during the Round of 32 Men's single badminton match a (Image Source: IANS)
Yonex Sunrise India Open:

नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस) पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत इंडिया ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हांगकांग के ली चेउक यियू से सीधे गेम में बुधवार को यहां केडी जाधव हॉल में 22 -24, 13-21 से हारकर बाहर हो गए।

यह श्रीकांत की चार मुकाबलों में ली से तीसरी हार हुई, जिससे उनके आमने-सामने की लड़ाई में हांगकांग के खिलाड़ी का दबदबा मजबूत हो गया।

पहले गेम में, श्रीकांत ने शुरू में कोर्ट पर अपना दबदबा बनाया और हांगकांग के मजबूत ली के खिलाफ कड़ी लड़ाई में उलझते हुए शुरुआती 2 अंकों की बढ़त हासिल कर ली। उनकी तेज और रणनीतिक चालों ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की और मध्य-गेम ब्रेक के समय तक 11-7 की प्रभावशाली बढ़त हासिल कर ली।

ब्रेक के बाद, भारतीय ने अपनी पिछली गति की लहर पर सवार होकर अपनी बढ़त पर मजबूत पकड़ बनाए रखी। हालाँकि, हांगकांग के खिलाड़ी ने कुशलतापूर्वक स्कोरबोर्ड घाटे को 15-14 तक सीमित कर दिया। इसके तुरंत बाद, उन्होंने 20-18 के महत्वपूर्ण गेम-पॉइंट अवसर तक पहुंचने से पहले एक अंक की मामूली बढ़त हासिल कर ली।

जैसे-जैसे तीव्रता बढ़ती गई, गेम ने करवट ली और श्रीकांत ने कुशलता से दो गेम पॉइंट बचाए, जिससे स्कोर 20-ऑल हो गया। मैच की गति पेंडुलम की तरह घूम गई, जिसमें दोनों शटलरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

एक महत्वपूर्ण मोड़ पर जब स्कोर 22-ऑल पर गतिरोध में था, श्रीकांत का शॉट वाइड चला गया, जिससे ली को एक मूल्यवान गेम-पॉइंट मौका मिल गया। ली ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया और 24-22 के स्कोर के साथ पहला गेम अपने नाम कर लिया।

पक्ष बदलने के बाद, ली ने शुरुआती आदान-प्रदान में तेजी से 5-1 की बढ़त बना ली, जिसे उन्होंने ब्रेक के समय 11-2 की प्रभावशाली बढ़त तक बढ़ा दिया। मध्य-खेल के अंतराल के बाद, ली ने मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और 7 अंकों की पर्याप्त बढ़त हासिल की। श्रीकांत ने एक दुर्भाग्यपूर्ण वाइड शॉट से पहले लगातार चार अंक हासिल करते हुए एक संक्षिप्त बदलाव किया।

स्कोर में अंतर को कम करने और रणनीतिक नेट प्ले के साथ चतुराई से अंक अर्जित करने के उनके अथक प्रयासों के बावजूद, श्रीकांत के लिए ली की गति को रोकना अपर्याप्त साबित हुआ। हांगकांग के खिलाड़ी ने अंततः गेम को 21-13 से अपने नाम कर लिया, और जीत हासिल कर दूसरे दौर में आगे बढ़ गए।


Advertisement
Advertisement
Advertisement