Advertisement
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई में 141वें आईओसी सत्र का उद्घाटन करेंगे

New Delhi: नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के 141वें सत्र का उद्घाटन और संबोधित करेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 14, 2023 • 17:08 PM
New Delhi : PM Modi addresses the launch of ferry services between Nagapattinam, India and Kankesant
New Delhi : PM Modi addresses the launch of ferry services between Nagapattinam, India and Kankesant (Image Source: IANS)
New Delhi:  

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के 141वें सत्र का उद्घाटन और संबोधित करेंगे।

मुंबई रवाना होने से पहले उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "मुंबई के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं 141वें आईओसी सत्र को संबोधित करूंगा। भारत इस प्रतिष्ठित सभा की मेजबानी करके खुश है, जो ओलंपिक आंदोलन के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगा।"

भारत दूसरी बार और लगभग 40 वर्षों के अंतराल के बाद आईओसी सत्र की मेजबानी कर रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आईओसी का 86वां सत्र आखिरी बार 1983 में नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। इस सत्र में आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक और आईओसी के अन्य सदस्यों के साथ-साथ प्रमुख भारतीय खेल हस्तियां और भारतीय ओलंपिक संघ सहित विभिन्न खेल महासंघों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

आईओसी सत्र अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक के रूप में कार्य करता है।

ओलंपिक खेलों के भविष्य के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय आईओसी सत्र में लिए जाते हैं। भारत में आयोजित होने वाला 141वां आईओसी सत्र वैश्विक सहयोग को बढ़ावा देने, खेल उत्कृष्टता का जश्न मनाने और दोस्ती, सम्मान और उत्कृष्टता के ओलंपिक आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए देश के समर्पण का प्रतीक है। यह खेल से संबंधित विभिन्न हितधारकों के बीच बातचीत और ज्ञान साझा करने का अवसर प्रदान करता है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement