Advertisement
Advertisement

विश्‍व कुश्ती : अंतिम पंघल सेमीफाइनल में हारीं, कांस्य और ओलंपिक कोटा के लिए करेंगी मुकाबला

Wrestler Antim Panghal: विश्‍व कुश्ती चैंपियनशिप 2023 के 53 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में बेलारूस की वेनेसा कलादज़िंस्काया से 4-5 से हारने के बाद भारतीय पहलवान अंतिम पंघल गुरुवार को कांस्य पदक और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा के लिए लड़ेंगी।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 21, 2023 • 01:34 AM
New Delhi : Wrestler Antim Panghal from Haryana during the Asian Wrestling Championship 2023 trials
New Delhi : Wrestler Antim Panghal from Haryana during the Asian Wrestling Championship 2023 trials (Image Source: IANS)
Wrestler Antim Panghal:  विश्‍व कुश्ती चैंपियनशिप 2023 के 53 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में बेलारूस की वेनेसा कलादज़िंस्काया से 4-5 से हारने के बाद भारतीय पहलवान अंतिम पंघल गुरुवार को कांस्य पदक और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा के लिए लड़ेंगी।

स्वर्ण पदक के मुकाबले में अब कलादजिंस्काया का मुकाबला जापान की अकारी फुजिनामी से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में ग्रीस की मारिया प्रेवोलाराकी को हराया था।

कलादज़िंस्काया ने पहले राउंड के अंत में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर अंतिम को बैकफुट पर धकेल दिया। दूसरे राउंड में 19 साल के अंतिम ने वापसी की काफी कोशिश की लेकिन बढ़त लेने में नाकाम रहे और मुकाबला हार गए।

इससे पहले दिन में अंतिम ने मौजूदा विश्‍व चैंपियन ओलिविया डोमिनिक पैरिश को हराया। युवा भारतीय खिलाड़ी एक समय 0-2 से संघर्ष कर रही थीं, लेकिन उन्‍होंने धैर्य बनाए रखते हुए मैच 3-2 से जीत लिया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement