Advertisement
Advertisement

नौ ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 में खेलेंगे

Nine Grand Slam: ब्रिस्बेन, 6 दिसंबर (आईएएनएस) राफेल नडाल, एंडी मरे, नाओमी ओसाका, आर्यना सबालेंका, एलेना रिबाकिना, जेलेना ओस्टापेंको, विक्टोरिया अजारेंका, सोफिया केनिन और स्लोएन स्टीफंस ब्रिस्बेन में 2024 सीज़न की शुरुआत करने वाले विश्व स्तरीय लाइन-अप में शामिल हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 06, 2023 • 13:36 PM
Nine Grand Slam singles champions to play at Brisbane International 2024
Nine Grand Slam singles champions to play at Brisbane International 2024 (Image Source: IANS)
Nine Grand Slam:

ब्रिस्बेन, 6 दिसंबर (आईएएनएस) राफेल नडाल, एंडी मरे, नाओमी ओसाका, आर्यना सबालेंका, एलेना रिबाकिना, जेलेना ओस्टापेंको, विक्टोरिया अजारेंका, सोफिया केनिन और स्लोएन स्टीफंस ब्रिस्बेन में 2024 सीज़न की शुरुआत करने वाले विश्व स्तरीय लाइन-अप में शामिल हैं।

चार शीर्ष-20 पुरुष ब्रिस्बेन के लिए बाध्य हैं, जिनमें विश्व नंबर 8 होल्गर रूण भी शामिल हैं। नेक्स्ट जेन सुपरस्टार के साथ विश्व नंबर 14 और ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2017 चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव, विश्व नंबर 17 बेन शेल्टन और विश्व नंबर 20 उगो हम्बर्ट भी शामिल होंगे।

विश्व की शीर्ष 20 में से आठ महिलाएँ डब्लूटीए 500 प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। अविश्वसनीय लाइन-अप में पूर्व विश्व नंबर 1 और तीन बार की ब्रिस्बेन इंटरनेशनल चैंपियन कैरोलिना प्लिस्कोवा के साथ-साथ ब्रिस्बेन 2020 फाइनलिस्ट और विश्व नंबर 12 मैडिसन कीज़ भी शामिल हैं।

प्लिस्कोवा अजारेंका, मरे और दिमित्रोव के साथ इस क्षेत्र के चार पूर्व चैंपियनों में से एक है।

स्थानीय प्रशंसक पुरुष एकल प्रतियोगिता में एलेक्सी पोपिरिन, मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन का समर्थन करने में सक्षम होंगे, गोल्ड कोस्ट स्टार किम्बर्ली बिरेल को महिला एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड प्राप्त होगा।

सितंबर में करियर की सर्वोच्च डब्ल्यूटीए रैंकिंग 100 पर पहुंचने वाले बिरेल ने कहा, "मैं 2024 ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में खेलकर अपने साल की शुरुआत करने को लेकर रोमांचित हूं।"

“मेरे पास टूर्नामेंट से बहुत सारी अविस्मरणीय यादें हैं, जिसमें जूनियर के रूप में अपने आदर्शों को खेलते हुए देखना और 2019 में अपनी पहली शीर्ष -10 जीत हासिल करना शामिल है।

"मैं अपने घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के अवसर के लिए बहुत आभारी हूं और अपने दोस्तों और परिवार के सामने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों के खिलाफ खुद को परखने का इंतजार नहीं कर सकता।"

“हम रोमांचित हैं क्योंकि दुनिया के कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ब्रिस्बेन आना चाहते हैं। ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के निदेशक कैम पियर्सन ने कहा, ''यह टूर्नामेंट में पुरुष और महिला दोनों क्षेत्रों में देखे गए सबसे मजबूत क्षेत्रों में से एक है।''

"नौ ग्रैंड स्लैम चैंपियन, 12 डब्ल्यूटीए/एटीपी शीर्ष-20 खिलाड़ियों के साथ-साथ इतने सारे ऑस्ट्रेलियाई पसंदीदा खिलाड़ियों का होना टूर्नामेंट और हमारे प्रशंसकों के लिए बहुत अच्छी खबर है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement