Advertisement
Advertisement
Advertisement

ओसाका ने मार्टिक को हराया; सुरेन्को ने जाबौर को अपसेट किया

Qatar Open: दोहा, 14 फरवरी (आईएएनएस) नाओमी ओसाका ने क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक पर दूसरे दौर में 6-3, 7-6(9) से जीत दर्ज की और 23 महीनों में पहली बार डब्ल्यूटीए टूर इवेंट में लगातार जीत हासिल की।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 14, 2024 • 14:28 PM
Osaka dispatches Garcia in Qatar Open first round
Osaka dispatches Garcia in Qatar Open first round (Image Source: IANS)
Qatar Open:

दोहा, 14 फरवरी (आईएएनएस) नाओमी ओसाका ने क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक पर दूसरे दौर में 6-3, 7-6(9) से जीत दर्ज की और 23 महीनों में पहली बार डब्ल्यूटीए टूर इवेंट में लगातार जीत हासिल की।

ओसाका ने आखिरी बार 2022 मियामी ओपन में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में दो मैच जीते थे, जहां वह अंततः इगा स्वीयाटेक से हारकर उपविजेता रही थी। लेकिन इस सप्ताह पहले राउंड में नंबर 15 सीड कैरोलिन गार्सिया को हराने के बाद पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 ने वर्ल्ड नंबर 67 मार्टिक को 1 घंटे 45 मिनट में हराकर एक और कदम आगे बढ़ाया।

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन लगभग पूरे मैच के दौरान मार्टिक पर हावी रहीं- जिसके साथ वह आखिरी बार 10 साल पहले खेली थी। डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, लेकिन वह 6-3, 5-4 से जीत हासिल करने में विफल रही और आखिरकार, दूसरे सेट के टाईब्रेक में चार सेट प्वाइंट बचाकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

मियामी में उस प्रयास के बाद पहली बार किसी डब्ल्यूटीए इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए बोली लगाते हुए, ओसाका का अगला मुकाबला यूक्रेन की वर्ल्ड नंबर 37 लेसिया सुरेन्को से होगा, जो नंबर 4 सीड जाबौर के खिलाफ 6-3, 6-2 से विजेता थी।

सुरेन्को ने वर्ल्ड नंबर 6 जाबौर के खिलाफ पहले सेट में 3-1 से पिछड़ने के बाद लगातार नौ गेम जीतकर पांच साल में अपनी पहली शीर्ष 10 जीत हासिल की।

इस बीच, जाबौर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि वह 81 मिनट के पूरे मैच के दौरान अपने दाहिने घुटने में छोटी सी समस्या से परेशान रहीं, इसी तरह की समस्याओं ने उन्हें पिछले हफ्ते बीट्रिज़ हद्दाद माइया से 6-3, 6-4 क्वार्टरफाइनल हार में प्रभावित किया था।

जाबौर ने कहा, "निश्चित रूप से पिछले सप्ताह की तुलना में बहुत बेहतर है, लेकिन दुर्भाग्य से यह अभी भी है। यह दो या तीन दिनों में ठीक नहीं होगा, लेकिन मैं इसे ठीक करने की पूरी कोशिश कर रही हूं, और मुझे लगता है कि यह अगले हफ्तों के लिए बहुत सकारात्मक रहने वाला है।"


TAGS Qatar Open
Advertisement