Advertisement
Advertisement

पीएम मोदी ने युवा जीएम की प्रशंसा की, कहा : 'प्रगनानंदा पर गर्व है'

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अजरबैजान के बाकू में फिडे शतरंज विश्‍व कप में उपविजेता रहने के लिए युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रगनानंद की सराहना की।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 25, 2023 • 10:36 AM
'Proud of Praggnanandhaa', PM Modi praises young GM for runner-up finish in World Cup
'Proud of Praggnanandhaa', PM Modi praises young GM for runner-up finish in World Cup (Image Source: IANS)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अजरबैजान के बाकू में फिडे शतरंज विश्‍व कप में उपविजेता रहने के लिए युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रगनानंद की सराहना की।

भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर आर. प्रगनानंद बुधवार को फिडे विश्‍व कप में उपविजेता रहे। 18 वर्षीय शतरंज स्टार ने हालांकि कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में अपनी सीट पक्की कर ली, जो अगले वर्ष कनाडा में होगा।

फिडे विश्‍व कप में प्रगनानंद का प्रदर्शन शानदार रहा। फाइनल मैच के टाई-ब्रेकर में प्रगनानंद दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी और पूर्व विश्व चैंपियन नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन से हार गए।

Also Read: Cricket History

पीएम मोदी ने 'एक्स' पर प्रगनानंद की सराहना की है। उन्होंने लिखा, "हमें फिडे विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रगनानंद पर गर्व है! उन्होंने अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया और फाइनल में कार्लसन को कड़ी टक्कर दी। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। उन्हें आगामी टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement