Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स के दो स्नातकों को आईएसएल अनुबंध का मौका मिला

रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (आरएफवाईसी) के दो होनहार खिलाड़ियों, नाथन रोड्रिग्स और फ्रैंकलिन नाज़रेथ ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब मुंबई सिटी एफसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए अपने सीनियर करियर की शुरुआत की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 22, 2023 • 11:15 AM
Reliance Foundation Young Champs bag brace with two graduates signing ISL contracts
Reliance Foundation Young Champs bag brace with two graduates signing ISL contracts (Image Source: IANS)

Reliance Foundation Young Champs: रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (आरएफवाईसी) के दो होनहार खिलाड़ियों, नाथन रोड्रिग्स और फ्रैंकलिन नाज़रेथ ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब मुंबई सिटी एफसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए अपने सीनियर करियर की शुरुआत की है।

इस जोड़ी ने मौजूदा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) लीग शील्ड विजेता मुंबई सिटी एफसी के साथ सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं।

नाथन और फ्रैंकलिन दोनों 2019 में आरएफवाईसी रैंक में शामिल हुए और अकादमी में अपने समय के दौरान अपनी खेल शैली में बदलाव किया। नाथन ने एक मिडफील्डर के रूप में शुरुआत की थी लेकिन समय बढ़ने के साथ उन्हें सेंटर-बैक में बदल दिया गया। दूसरी ओर, कोचों ने फ्रैंकलिन को सेंटर में एक महत्वपूर्ण भूमिका दी।

आरएफवाईसी सेटअप के बारे में एक विज्ञप्ति में फ्रैंकलिन के हवाले से कहा गया, “आरएफवाईसी में, हमें आईएसएल की पहली टीमों में पदोन्नत होने के लिए दबाव में नहीं डाला जाता है। आप बेहतर बनने के लिए पूरी तरह से अपने विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और फिर स्नातक वर्ष के अंत में एक अनुबंध पर विचार कर सकते हैं। फोकस बहुत स्पष्ट है और कोचिंग स्टाफ आपको यहां व्यापक रूप से विकसित होने में मदद करेगा। ”

आरएफवाईसी देश भर की कुछ होनहार फुटबॉल प्रतिभाओं के लिए एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है। हर साल सावधानीपूर्वक निगरानी में रखे जाने पर, युवाओं को एक बहु-वर्षीय कार्यक्रम के माध्यम से एक व्यापक प्रशिक्षण व्यवस्था से गुजरना पड़ता है, जिसके पहले वे स्नातक होते हैं और अपने पेशेवर करियर में कदम रखते हैं।

आरएफवाईसी विशिष्ट आयु समूहों के साथ देश भर में कई क्लब टूर्नामेंटों में भाग लेता है, यहां तक ​​कि कभी-कभी अंतरराष्ट्रीय स्थलों पर एक्सपोज़र टूर भी करता है। उन्होंने मई में रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) की राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जगह बनाई और प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण में भाग लेने वाली 60 से अधिक टीमों के बीच शीर्ष चार में रहे।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

वास्तव में, नाथन को मुंबई में नेशनल ग्रुप स्टेज के दौरान मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ यंग चैंप्स के एक गेम के दौरान आइलैंडर्स द्वारा स्काउट किया गया था। घुटने की चोट के कारण एक साल की लंबी छुट्टी के बाद वापसी करते हुए, नाथन ने मुंबई के खिलाफ अपने प्रदर्शन से ध्यान आकर्षित किया। यह देखते हुए कि उसके पास आधुनिक समय के डिफेंडर के लिए आवश्यक सभी कौशल हैं, उसे भविष्य में एक शीर्ष सेंटर-बैक बनने की उम्मीद है।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement