Advertisement
Advertisement
Advertisement

लाइव स्ट्रीमिंग में विकृत भारतीय मानचित्र दिखाए जाने पर मोटोजीपी ने माफी मांगी

Repsol Honda Team: मोटोजीपी ने शुक्रवार को यहां बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में शुरू हुए अपने इवेंट मोटोजीपी रेस, ग्रां प्री ऑफ इंडिया की एक लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान विकृत नक्शा प्रदर्शित करने के लिए माफी जारी की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 22, 2023 • 17:18 PM
Repsol Honda Team ready for the newest challenge as MotoGP arrives in India
Repsol Honda Team ready for the newest challenge as MotoGP arrives in India (Image Source: IANS)
Repsol Honda Team:  मोटोजीपी ने शुक्रवार को यहां बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में शुरू हुए अपने इवेंट मोटोजीपी रेस, ग्रां प्री ऑफ इंडिया की एक लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान विकृत नक्शा प्रदर्शित करने के लिए माफी जारी की है।

विकृत मानचित्र में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को छोड़ दिया गया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था, पर माफ़ी पोस्ट करते हुए इसमें कहा गया, "हम मोटोजीपी प्रसारण के हिस्से के रूप में पहले दिखाए गए मानचित्र के लिए भारत में अपने प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं। अपने मेजबान देश के लिए समर्थन और सराहना के अलावा कोई भी बयान देना हमारा इरादा नहीं है।"

इसमें कहा गया है, "हम आपके साथ इंडियन प्री ऑफ इंडिया का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हैं और हम बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के अपने पहले प्रयास को पसंद कर रहे हैं।"

विवाद तब खड़ा हुआ जब नेटिज़न्स ने बताया कि लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान प्रदर्शित मानचित्र में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल नहीं थे।

एक उपयोगकर्ता ने एक्स पर लिखा, "हैलो मोटोजीपी, क्या आप स्पष्ट कर सकते हैं कि अभ्यास सत्र की आपकी लाइव-स्ट्रीमिंग में भारत के सिर वाला यह नक्शा क्यों गायब था? यदि यह एक गलती है, तो इसे तुरंत ठीक करने की आवश्यकता है और इसे क्वालीफाइंग और मुख्य दौड़ में दोबारा नहीं दोहराया जाना चाहिए। यदि आप सोचते हैं यह छवि 'संपादित' है, कृपया अभ्यास सत्र की एक फ़ीड प्रदान करें, जिससे इस दावे को खारिज किया जा सके जो सोशल मीडिया पर घूम रहा है। ''

मोटोजीपी ने तुरंत अपने सोशल मीडिया और साइटों से मानचित्र को यह कहते हुए हटा दिया कि "इसे जल्द से जल्द ठीक कर दिया जाएगा"। दौड़ आयोजकों ने मानचित्र को सही किया और जनता की चिंताओं के जवाब में एक स्पष्टीकरण जारी किया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement