Advertisement

संतोष ट्रॉफी: केरल ने अरुणाचल की क्वार्टरफाइनल की उम्मीदें खत्म कीं; सर्विसेज ने असम को पछाड़ा

Santosh Trophy: ईटानगर, 28 फरवरी (आईएएनएस) केरल ने बुधवार को गोल्डन जुबली स्टेडियम में 2-0 से जीत के साथ संतोष ट्रॉफी 2023-24 के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की अरुणाचल प्रदेश की उम्मीदों को समाप्त कर दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 28, 2024 • 19:18 PM
Santosh Trophy: Kerala end Arunachal's quarterfinal hopes; Services trounce Assam
Santosh Trophy: Kerala end Arunachal's quarterfinal hopes; Services trounce Assam (Image Source: IANS)
Santosh Trophy:

ईटानगर, 28 फरवरी (आईएएनएस) केरल ने बुधवार को गोल्डन जुबली स्टेडियम में 2-0 से जीत के साथ संतोष ट्रॉफी 2023-24 के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की अरुणाचल प्रदेश की उम्मीदों को समाप्त कर दिया।

फॉरवर्ड मुहम्मद आशिक एस और स्थानापन्न अर्जुन वी ने प्रत्येक हाफ में एक-एक गोल करके केरल को मैच जिता दिया।

इस प्रकार 2021-22 संतोष ट्रॉफी चैंपियन ने नॉकआउट चरण में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को काफी बढ़ावा दिया; उनके अब चार मैचों में सात अंक हो गए हैं।

दूसरी ओर, अरुणाचल के चार मैचों में सिर्फ एक अंक है, जिससे ग्रुप ए में शीर्ष चार स्थानों में जगह बनाने की उनकी उम्मीदें धूमिल हो रही हैं।

1 मार्च को सर्विसेज के खिलाफ उनका आखिरी मैच संभावित रूप से यह तय कर सकता है कि क्वार्टर फाइनल में कौन पहुंचेगा।

सर्विसेज क्वार्टरफाइनल स्थान के करीब

सर्विसेज ने बुधवार को गोल्डन जुबली स्टेडियम में ग्रुप ए मैच में असम को 2-0 से हराकर संतोष ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित करने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाई। थिंगनम बिध्यासागर सिंह (44') और पी क्रिस्टोफर कामेई (50') ने हाफ टाइम ब्रेक के दोनों ओर गोल करके उन्हें आसान जीत दिला दी।

इस परिणाम का मतलब है कि सर्विसेज के अब चार मैचों में नौ अंक हो गए हैं, जबकि इससे असम की संभावनाओं में कुछ हद तक कमी आई है, क्योंकि वे इतने ही मैचों में छह अंक पर बने हुए हैं। असम को अपना अगला मैच 1 मार्च को गोवा के खिलाफ खेलना है।


Advertisement