Advertisement
Advertisement

फीबा अगले वर्ष चीन में और अधिक 3x3 कार्यक्रम आयोजित करेगा

Sheikh Saud Ali Al Thani: अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ (फीबा) के एक शीर्ष अधिकारी ने यहां कहा कि चीन 2023 में 3x3 बास्केटबॉल स्पर्धाओं के लिए सबसे सक्रिय देशों में से एक है और अगले साल अधिक 3x3 टूर्नामेंट होंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 18, 2023 • 12:34 PM
Sheikh Saud Ali Al Thani elected as new FIBA president
Sheikh Saud Ali Al Thani elected as new FIBA president (Image Source: IANS)
Sheikh Saud Ali Al Thani:  अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ (फीबा) के एक शीर्ष अधिकारी ने यहां कहा कि चीन 2023 में 3x3 बास्केटबॉल स्पर्धाओं के लिए सबसे सक्रिय देशों में से एक है और अगले साल अधिक 3x3 टूर्नामेंट होंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फीबा ​​3x3 इवेंट और पार्टनरशिप के प्रमुख इग्नासियो सोरियानो ने चीन के शंघाई में 3x3 वर्ल्ड टूर के बाद जेनेवा के पास फीबा ​​मुख्यालय में शिन्हुआ से बात की, जो पिछले सप्ताहांत संपन्न हुआ, और अगले साल चीन को कैलेंडर पर अधिक बार रखने का वादा किया। .

सोरियानो ने कहा, "चीन पेशेवर स्तर पर अधिक गतिविधियों वाले देशों में से एक है।" "हम इस साल के अंत तक तीन (और) विश्व टूर करने जा रहे हैं। हमारे पास सात चैलेंजर्स, तीन महिलाओं की श्रृंखलाएं थीं। इसलिए मूल रूप से, हम प्रतियोगिता नेटवर्क के हर एक अलग कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं।"

वर्ल्ड टूर इस सप्ताहांत 21-22 अक्टूबर को चीन के चेंगदू में जाएगा और वूशी स्टॉप 4-5 नवंबर को निर्धारित है। इस आयोजन की मेजबानी के लिए हांगकांग, चीन भी है, जिसके 2023 में 25-26 नवंबर को 13 स्टॉप्स हैं।

पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 1 नवंबर से शुरू होगा। क्वालीफिकेशन सिमुलेशन फीबा ​​3x3 फेडरेशन रैंकिंग पर आधारित है, जिसके आधार पर चीन महिलाओं में पहले और पुरुषों की श्रेणियों में तीसरे स्थान पर है।

सोरियानो ने कहा,"16 अक्टूबर तक महिला टीम दुनिया में पहले और पुरुष टीम दुनिया में तीसरे स्थान पर है। अगर रैंकिंग आज बंद हो जाती, तो वे सीधे पुरुष और महिला दोनों ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लेते। इससे साबित होता है कि चीजें सही हो रही हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास अगले साल चीन के भीतर एक सुपर लीग आयोजित करने की योजना है। चीन में प्रतिस्पर्धा नेटवर्क के सर्वोत्तम आयोजनों को जारी रखने के लिए हमारी बहुत महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं। योजना अगले साल कम से कम इतनी ही संख्या में आयोजन करने की है। हम सकारात्मक हैं और अधिक पाने की उम्मीद है,"

3x3 बास्केटबॉल को टोक्यो 2020 में ओलंपिक खेलों में पेश किया गया था, जहां चीनी राष्ट्रीय टीम ने महिलाओं की प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। चीन में पहली 3x3 घरेलू लीग अगस्त 2022 में शुरू हुई।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement