Advertisement
Advertisement

आदर्श मामूली अंतर से पेरिस ओलम्पिक के लिए कोटा चूके

Shooting World Championship: भारत के आदर्श सिंह अजरबैजान के बाकू में चल रही इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व चैंपियनशिप (सभी स्पर्धाओं) में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में नौवें स्थान पर रहे और पेरिस ओलंपिक का कोटा चूक गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 22, 2023 • 19:42 PM
Shooting World Championship: Adarsh misses quota for Paris by the narrowest of margins
Shooting World Championship: Adarsh misses quota for Paris by the narrowest of margins (Image Source: IANS)

Shooting World Championship: भारत के आदर्श सिंह अजरबैजान के बाकू में चल रही इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व चैंपियनशिप (सभी स्पर्धाओं) में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में नौवें स्थान पर रहे और पेरिस ओलंपिक का कोटा चूक गए।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने मंगलवार को यहां एक विज्ञप्ति में बताया कि आदर्श ने क्वालीफिकेशन चरण में 583 का स्कोर किया, जो यूक्रेन के डेनिस कुशनिरोव के समान था, जिन्होंने फाइनल में छठा और आखिरी स्थान हासिल किया था।

हालाँकि, जैसे ही स्थिति स्थिर हुई, इवेंट में उपलब्ध चौथा और अंतिम पेरिस कोटा एस्टोनिया के पीटर ओलेस्क के पास गया, जिन्होंने 583 का स्कोर भी किया, लेकिन काउंटबैक में आदर्श से एक स्थान आगे रहे। स्पर्धा में अन्य कोटा क्रमशः चीन, जापान और यूक्रेन को मिले।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अन्य भारतीयों में, विजयवीर सिद्धू ने 577 का स्कोर किया और 76 खिलाड़ियों के मजबूत क्षेत्र में 25वें स्थान पर रहे, जबकि अनीश ने 575 का स्कोर किया और 32वें स्थान पर रहे।

भारत पदक तालिका में चार स्वर्ण और तीन कांस्य पदकों के साथ शक्तिशाली चीन और अमेरिका के बाद अभी भी तीसरे स्थान पर है। इस प्रतियोगिता में अब तक भाग लेने वाले 101 देशों में से कुल 26 देशों ने पदक जीते हैं। भारत ने चैंपियनशिप से तीन पेरिस ओलंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है, जिससे उसके कुल कोटा की संख्या छह हो गई है।

Also Read: Cricket History

अंतिम ओलंपिक स्पर्धाएं, पुरुष और महिला ट्रैप शूटिंग बुधवार से शुरू होंगी और दोनों फाइनल गुरुवार को होंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement